https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा को शुभकामनाएं दी और उज्जवल भविष्य की कामना की

कवर्धा । कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आज अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाली कबीरधाम की बेटी छोटी मेहरा को मैडल पहनाकर, पुष्प-गुच्छ भेंटकर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनकी उज्जवल भविष्य की कामना की। कलेक्टर श्री महोबे ने शुभकामनाएं देते हुए आगे भी जिले का नाम रौशन करने प्रोत्साहित किया। कलेक्टर ने जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद के लिए दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा को आश्वासन दिया। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक श्रीमती अभिलाषा पण्डा उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के बेंगलुरु में संपन्न हुए अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले की छोटी मेहरा ने 14 मीटर चक्र फेक कर भारत को गोल्ड मैडल दिलाया है। अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में छोटी ने 16 देशों के खिलाडिय़ों को परास्त कर यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कबीरधाम जिले के छोटे कद की दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा का दबदबा देखने को मिला। इस उपलब्धि के पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छोटी मेहरा को शुभकामनाएं देते हुए उनकी उज्जवल भविष्य की कामना भी किए थे।
दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा कबीरधाम पुलिस द्वारा संचालित फोर्स एकेडमी की सदस्य है। छोटी मेहरा विगत 04 वषो से पुलिस अधाक्षक डॉ.लाल उमेद सिंह निर्देशानुसार फोर्स एकेडमी के राष्ट्रीय कोच वसीम रज़ा द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। छोटी लगातार कड़ी मेहनत कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिताओं में मेंडल हासिल कर रहे है। कर्नाटक के बेंगलुरु में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग द्वारा छोटी मेहरा को आर्थिक अनुदान राशि भी उपलब्ध कराया गया।

Related Articles

Back to top button