https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

खिलाड़ी को हमेंशा खेल की शुरूवात उसी भावना से करनी चाहिये:विजय

पत्थलगांव । खेल चाहे कोई भी हो हर खिलाडी को उसे खेल की भावना से ही खेलना चाहिये। खेल का मैदान खिलाडीयों के लिए एक रणभूमि जरूर है,परंतु वहा प्रदर्शन खिलाडी की काबिलियत का होता है। यह बातें प्रेस क्लब के अध्यक्ष विजय त्रिपाठी ने हाईस्कूल का दर्शको से भरे खेल मैदान मे खिलाडीयों को संबोधित करते हुये कही। दरअसल यहा के सबसे पुराने हाईस्कूल के खेल मैदान मे स्टार क्लब द्वारा आज से ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया था,जिसका शुभारंभ मैच यहा की सबसे पुरानी एवं वरिष्ठ खिलाडीयों की गोल्डन क्रिकेट क्लब एवं पत्थलगांव क्रिकेट क्लब के बीच कराया गया था। आज हाईस्कूल का मैदान मे दर्शको की काफी संख्या थी,सभी अपने पुराने खिलाडीयों का एक बार पुन: मैच देखने के लिए यहा उपस्थित हुये थे। निश्चित समय पर आयोजको ने आज के आयोजन की शुरूवात करायी। मंच संचालन क्रिकेट प्रेमी अतुल त्रिपाठी द्वारा किया जा रहा था,कार्यक्रम के मुख्य अतिथी प्रेस क्लब के अध्यक्ष विजय त्रिपाठी,विशिष्ट अतिथी प्रेस क्लब के सचिव राजेश अग्रवाल एवं वरिष्ठ अधिवक्ता उधव शर्मा थे। आज का शुभारंभ मैच की शुरूवात से पहले मुख्य अतिथी एवं विशिष्ट अतिथीयों द्वारा दोनो टीम एवं उनके कैप्टन को पीच पर लेजाकर टॉस उछलवाया,जिसमे गोल्डन क्लब के कैप्टन राजेश अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने ओपनर के रूप मे गोल्डन क्रिकेट क्लब के वरिष्ठ खिलाडी गोशी भाटिया एवं मिंटु पीच पर उतरे। गोशी भाटिया की धुंआधार पारी एवं तीन छक्को की बदौलत से गोल्डन क्रिकेट क्लब ने निर्धारित ओवरो मे 78 रन बनाये।।
लक्ष्य नही कर पाये पूरा-गोल्डन क्रिकेट क्लब द्वारा पी.सी.सी को दिया गया लक्ष्य काफी बडा था,उनके ओपनर बल्लेबाज के रूप मे मुकेश अग्रवाल एवं पप्पु अग्रवाल ने पारी की शुरूवात करी,परंतु उन दोनो ने पीच पर अपने खेल का कोई खास हुनर नही दिखाया। दोनो के आउट होने के बाद पी.सी.सी के कैप्टन संजय शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी का हुनर दिखाया,परंतु उनका प्रदर्शन भी टीम को लक्ष्य तक नही पहुंचा सका। इधर गोल्डन क्रिकेट क्लब के बालर लगातार एक के बाद एक विकेट चटका रहे थे। गोल्डन क्रिकेटन क्लब की ओर से सुहेल अख्तर,बब्बु मेहरा,टिंकु अंबस्थ,बबलू महंत,मिंटु डनसेना एवं डमरू साहु ने सधी बालिंग से पी.सी.सी को निर्धारित ओवरो मे मातर्् 55 रन पर समेट दिया।।
गोशी बने मैन ऑफ द मैच-आज के मैच मे गोशी भाटिया अपने पुराने चिर परिचित अंदाज मे नजर आये। उन्होने तीन गगनचुंभी छक्के लगाते हुये शानदार बल्लेबाजी करते हुये गोल्डन क्लब को विजेता बनाया। आयोजको द्वारा उनकी सधी हुयी बल्लेबाजी को देखते हुये गोशी भाटिया को मैन ऑफ द मैच से नवाजा। इस तरह आज के शुभारंभ एवं रोमांचक मैच मे गोल्डन क्लब ने जीत हासिल कर इस भव्य प्रतियोगिता का शुरूवात करी। गोल्डन क्लब के बेहतरीन खेल को देखकर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्र बेसरा ने पांच सौ रूपये का नगद ईनाम एवं एल.आई.सी. के कार्यक्रर्ता मुकेश सिन्हा ने ट्राफी भेंठ की। मैच जीतने के बाद गोल्डन क्लब के सभी खिलाडी पुरानी यादो को सांझा करते हुये एक दूसरे को गले मिलकर बधायी देते दिखायी दिये।।

Related Articles

Back to top button