https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

लोक निर्माण विभाग की सड़क की नहीं हुई मरम्मत तो होगा चक्काजाम

पत्थलगांव । इंदिरा चौक से लेकर नंदनझरिया तक की सडक बेहद ही खस्ताहाल हो जाने के कारण शहर के लोगों को आये दिन दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। एक सप्ताह पूर्व एक परिवार के लगभग चार लोग इस मार्ग में बने जानलेवा गड्ढे में गिरकर घायल हुये थे,उसके बाद भी लोक निर्माण विभाग का धरमजयगढ़ डिवीजन में बैठे जिम्मेदार अधिकारीयों की कान में जुं नही रेंगी। लगभग छ: किलोमीटर के इस दायरे मे साठ से भी अधिक जानलेवा गडढे निर्मित हो चुके है,इंदिरा चौक से लेकर नंदनझरिया तक जशपुर जिला की सरहद है,इस मार्ग की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग के धरमजयगढ डिवीजन के तहत आती है,परंतु दूसरा ब्लाक एवं पड़ोसी जिला रहने के कारण धरमजयगढ़ डिवीजन में बैठे लोक निर्माण विभाग के अधिकारी यहा नजरे घुमाने तक नही पहुंचते, वे धृतराष्ट्र की तरह आंखों में पट्टी बांधकर पिछले पांच सालों से इस जर्जर सड़क में किसी तरह का नया काम या मरम्मत का काम नही कराये है। हर दिन दुर्घटना होने के बाद भी अब तक सडक के जानलेवा गड्ढों तक को भरने की पहल नही हो पायी,इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एस.बरवा से बात की गयी तो उन्होंने खराब सड़कों का ठिकरा ठेकेदार पर फोड दिया। उनका कहना था कि नोटिस तामिल होने के बाद भी ठेकेदार काम नही कर रहा है,ऐसे मे शहरवासीयों को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है।।
चक्का जाम का बना रहे मन-:नवरात्रि त्यौहार को देखते हुये लोगों ने इंदिरा चौक से लेकर आगे तक की सड़क ना बनने पर चक्का जाम करने का फैसला ले लिया है,यदि ऐसा आंदोलन होता है तो मौजूदा सरकार को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आगामी कुछ दिनो मे ही विधानसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है,जिसमे समस्त राजनीतिक पार्टीयां ऐसे मौके का फायदा उठाने में चुकने वाली नही है।।
चमचमाती सड़क का संजोय सपना-एक ओर छत्तीसगढ़ सरकार छत्तीसगढ में चमचमाती सड़कों की सौगात देकर कही न कही उसे अपना वोट बैंक बढाने मे शामिल करने की फिराक मे है तो वही शहर से लगी सडक का बेहद जर्जर होना मौजुदा सरकार की सोच पर पूरी तरह पानी फेरने का काम कर रही है। यदि त्यौहारी सीजन को देखते हुये जर्जर सड़कों का दंश झेल रहे शहरवासी चक्का जाम करते है तो यह लोक निर्माण विभाग के साथ-साथ छत्तीसगढ़ सरकार के मुंह पर कड़ा तमाचा होगा।

Related Articles

Back to top button