https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

कार्यकर्ता ही मेरी ताकत सबकी सलाह के बाद ही लेंगे फैसला : प्रमोद शर्मा

तिल्दा-नेवरा । राजनीति दृष्टिकोण से बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सबसे अहम क्षेत्र तिल्दा को माना जाता है क्योंकि हर बार इस विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी बालौदाबाजार ब्लाक के अंतर्गत के होते है इसलिए सभी पार्टियों की नजऱ तिल्दा क्षेत्र में ज्यादा होती है पिछले चुनाव में भाजपा कांग्रेस को हराकर विधायक बने प्रमोद शर्मा चुनाव जितने के बाद से इस क्षेत्र में दमदार छवि और मजबूत पकड़ बनाये हुए है इसलिए भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता भी चाहते है कि प्रमोद शर्मा उनकी पार्टी में शामिल हो वही विधायक ने अपने भविष्य की राजनीति को लेकर डॉ.भीमराव अम्बेडकर भवन सासाहोली में बैठक रख कर समर्थकों से जानना चाहा की वह क्या चाहते है 6 बिंदुओं पर सलाह ली गई इनके अलावा खुला मंच के माध्यम से चर्चा हुआ गौरतलब है कि पहली बार किसी विधायक ने अपने समर्थकों से सलाह लेकर भविष्य की राजनीति के लिए पहल किया है कई मौकों में राजनीति से अलग हटकर कुछ नया करने के नाम से भी विधायक प्रमोद शर्मा को जाना जाता है प्रत्येक कार्यकर्ताओ की विचार आमंत्रित कर सभी के विचारों को सुनने के बाद अंतिम निर्णय लेने की बात विधायक ने कही तो वही समर्थकों ने एक राय होकर विधायक को फैसला लेने के लिए स्वतंत्र किया है और उनके फैसले के साथ सभी ने विश्वास जताया है विधायक जो भी फैसला लेंगे सब कार्यकर्ता उनके साथ है ऐसा इस बैठक में तय हुआ वही सूत्रों के हवाले से पता चला है कि विधायक ने तिल्दा क्षेत्र के 64ग्रामो के लगभग 400 समर्थकों को आमंत्रित किया था पर मीटिंग में इससे दोगुना से भी ज्यादा समर्थक पहुचे थे।
पूर्व जैसा जोश नहीं: पिछले चुनावो में प्रमोद शर्मा को काग्रेस व बीजेपी के लोगो ने खुलकर समर्थन किया था और जीतने मेहनत की लेकिन अब हालत दूसरे है वर्षों तक लोगो ने शर्मा को देखा जोगी काग्रेस का धीरे धीरे विश्वास खत्म हो गया शर्मा ने पार्टी छोड़ी पर अब तक दूसरी पार्टी में नही जा पाए कारण काग्रेस हो या बीजेपी में इनको अत्यधिक महत्व नही मिल रहा है।
लेकिन बीजेपी के दरवाजे अभी खुले है। साथी बीजेपी में गए लेकिन शर्मा ने अभी कार्यकर्ताओं से विचार कर दुबारा विधायक का चुनाव लडने जमीन तलाश रहे है। कुछ पुराने समर्थक इनका साथ छोड़ गए है कुछ लोग जुड़े है अब देखना यह है की प्रमोद शर्मा आगे क्या करते है।
चुनाव की रूप रेखा बन गई : सूत्रों का कहना है चुनाऊं की रूप रेखा बन चुकी है और आने वाले समय पर प्रमोद शर्मा चुनाव लड़ सकते है कारण बीजेपी काग्रेस में दावेदार कोन होते है इसके बाद ही निर्णय लेने की संभावना है और इसमें एक मोर्चा है जो तिल्दा नेवरा बलोदाबाजार क्षेत्र में सक्रिय है।

Related Articles

Back to top button