https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

भूपेश सरकार ने किया 2000 करोड़ रुपए का शराब घोटाल:ओजस्वी

दंतेवाड़ा । भाजपा प्रदेश मंत्री एवं पूर्व विधानसभा प्रत्याशी श्रीमती ओजस्वी भीमा मंडावी ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली के शराब घोटाले से देश की जनता भलीभांति वाकिफ हैं, अब आप से भी एक कदम आगे बढ़ते हुए छत्तीसगढ़ में इससे भी बड़ा शराब घोटाला उजागर हुआ है, जो कि 2000 हजार करोड़ रुपियों से भी ज्यादा का है। कोर्ट में ई डी ने तथ्य प्रस्तुत किये, इसके बाद कोर्ट ने इन्वेस्टिगेशन के लिए अनवर ढेबर को 14 दिन की रिमांड पर ईडी के हवाले कर दिया। ईडी ने जो कोर्ट में जानकारी देते हुए कहा है की
2019 से लेके 2022 तक आबकारी विभाग में जमकर लूट मचाने वाला भ्रष्टाचार हुआ है। अनवर ढेबर किसी सरकारी पद में न होते हुए भी अपने भाई एजाज ढेबर व एक अन्य लोगों के साथ मिलकर सिंडिकेट चला रहा था, और छत्तीसगढ़ की सभी सरकारी शराब दुकानों को संचालित भी कर रहा था। हर सरकारी दुकान से 30 से 40 प्रतिशत अवैध शराब बेची जा रही थी जिसके लिए बाकायदा डुप्लीकेट होलोग्राम व बोतलों का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसके अलावा अंग्रेजी शराब व देशी शराब में प्रति बोतल कमीशन फिक्स किया गया था,जिसकी वसूली अनवर ढेबर का सिंडिकेट कर रहा था। अवैध शराब बिक्री का पैसा नेताओं के अलावा सरकारी अधिकारियों को भी जा रहा था,फरार आईएएस अनिल टुटेजा को दिए गए लगभग 15 करोड़ के डिजिटल ट्रांजेक्शन के सबूत श्वष्ठ के पास मौजूद है।अनवर ढेबर व इनके भाई ने अवैध धन विदेश ईडी में भी इन्वेस्ट किया हुआ है,जिसके सबूत श्वष्ठ के पास मौजूद हैं।
ये श्वष्ठ द्वारा दी गई प्राथमिक जानकारी है, इन्वेस्टिगेशन के बाद और भी चौकाने वाले तथ्य सामने आने वाले है। इतना तो तय हो गया आज कि- मनीष सिसोदिया की तरह भूपेश सरकार के कई लोग नपेंगे,जेल जाना भी तय हैं। बड़ी-बड़ी बातें करने वाले भूपेश बघेल जी का भ्रष्टाचारी चेहरा आज छत्तीसगढ़ की जनता के सामने आ गया, और साथ ही इसका कारण भी समझ आ गया कि आखिर भूपेश जी अपना कुर्ता फाड़ श्वष्ठ-श्वष्ठ क्यों चिल्लाने लगते थे। ओजस्वी ने कहा की भूपेश बघेल में जरा भी नै तनिक भी नैतिकता जिंदा है तो तत्काल अपने पद से इस्तीफा दें, और प्रायश्चित स्वरूप छत्तीसगढ़ को अपनी छाया से मुक्त करें। छत्तीसगढ़ आपका एहसानमंद रहेगा।

Related Articles

Back to top button