https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

विद्यार्थियों ने वाहन व्यवस्था के लिए एसपी को दिया धन्यवाद

कवर्धा । कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह द्वारा जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र और अति नक्सल प्रभावित गांव के ओपन स्कूल, नवोदय, प्रयास विद्यालय एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को गांव से परीक्षा केन्द्र तक पहुचाने के लिए किया नि:शुल्क वाहन की व्यवस्था लगातार किया जा रहा है। आज वनांचल क्षेत्र ग्राम अंजना, रेंगाखार, झलमला क्षेत्र के लगभग 50 परीक्षार्थियों जो प्रयास आवासीय विद्यालय परीक्षा दिलाने आए थे, विद्यार्थियों ने पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह से की मुलाकात कर नि:शुल्क वाहन व्यवस्था के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह ने प्रयास विद्यालय की परीक्षा में शामिल हुए सभी परीक्षार्थियों से पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया तथा परीक्षा संबंधित आवश्यक टिप्स भी बताया। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने परीक्षार्थियों का हाल चाल भी जाना । यह सभी विद्यार्थी नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रेंगाखर, अंजना, चिल्फी, तारेगाव के सुदूर वनांचल नक्सल प्रभावित गांव के है। उल्लेखनीय है की कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह द्वारा जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र और अति नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को शिक्षित करने और उनकी पढ़ाई लिखाई जारी रखने के लिए लगातार हर संभव मदद कर रहे है।
नक्सल प्रभावित गांव में पुलिस के प्रति बदला नजरिया
पुलिस अधीक्षक डॉ. सिंह ने बताया कि जिला पुलिस का उद्देश्य है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बच्चे भी शिक्षा से जुड़े। इससे बच्चों को सतत सीखने को मिल सके। सुदूर वनांचल के बच्चों को शिक्षा के प्रति अनवरत जागरूक और जोड़े रखने कबीरधाम पुलिस का प्रयास सतत जारी है। कबीरधाम के पुलिस अधिकारी, जवानों द्वारा पूर्व में भी कई विशेष कार्य किए गए थे। इस कारण लोगों का पुलिस के प्रति नजरिया बदला है। नगर के श्री सिद्धेश्वरी दुर्गा शीतला मंदिर में 10 मई को जिला भाजपा मंत्री व दक्षिण पाटन प्रभारी रोहित साहू के जन्मदिवस पर विविध आयोजन का कार्यक्रम रखा गया है।जिसमे दोपहर 12 बजे से नगर पुरोहित पंडित उमाशंकर अवस्थी द्वारा नगर के सभी देवी देवताओं के नाम से विधि विधान से पूजा अर्चना,दोपहर 2 बजे से भंडारा,उसी दौरान अतिथि आगमन होगा।इस आयोजन में शीतला मंदिर समिति के समस्त पदाधिकारी,सदस्य,नगर पंचायत अध्यक्ष,उपाध्यक्ष,पार्षद,नगर के वरिष्ठ नागरिक, भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता गण,नगर पंचायत उतई के अधिकारी,इंजीनियर व समस्त कर्मचारी,प्लेसमेंट कर्मचारी,पूर्व पार्षद गण, पत्रकार साथीगण शामिल होंगे।साथ ही साथ नगर के सभी नगरवासी सादर आमंत्रित है।श्री साहू जी नेउक्त कार्यक्रम मे आपकी गरिमामय उपस्थिति हेतु सादर आमंत्रण प्रेषित की है।

Related Articles

Back to top button