https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

खराब सड़क से नाराज लोग अब वोट नहीं देने का फैसला कर रहे

पत्थलगांव । चमचमाती सडक के सपने की मिटटीपलीद होते देखकर अब मौहल्लेवासी सडक नही तो वोट नही का नारा लगा रहे है। लंबे अर्से से सडक के लिए परेशान मौहल्लेवासी हर कोशिश करके देख चुके है एक भी सड़कों पर बैठकर तो कभी चक्का जाम। तो कभी भुख हडताल का भी डर दिखा चुके हैएपरंतु इसे उनका दुर्भाग्य कहना लाजमी होगा की पांच साल के लंबे अंतराल के बाद भी बीटीआई चौक के आस.पास रहने वाले लोगो को सडक नही मिल पायी। धूल से परेशान होकर आधे लोग मौहल्ला छोड चुके हैएकुछ के व्यवसाय भी पूरी तरह प्रभावित होकर बंद हो चुके हैएहालात इस कदर है कि अब कोई नया मेहमान भी मौहल्ले मे आकर रूकना नही चाहता। अपनी इस विडंबना से परेशान होकर मौहल्ले वालो ने अब आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधियों को वोट ना देने का मन बना लिये है। इसके लिए उन्होने बकायदा पोस्टर बनवाकर सोशल मीडिया मे शेयर किया है। मौहल्ले वालो का कहना है कि इस मार्ग की धूल से ज्यादा परेशानी बार.बार के सरकारी झुठे आश्वासन से हो रही है। उनका कहना था कि जब भी मौहल्ले वालो ने चमचमाती सडक के लिए आवाज उठायी प्रशासनिक अमले ने संभव कोशिश कर के उनकी आवाज को कुचलने का प्रयास किया है। बीटीआई चौक में रहने वाले संदीप गुप्ताएसुनील शर्माएअमर महतो बताते है कि पांच साल पूर्व जब नयी सडक बनाने का काम शुरू किया गया था तो लोगों को चमचमाती सड़क की आस जागी थी। परंतु उनकी आस पांच साल बीतते बीतते रेगिस्तान मे चमकती रेत की तरह दिखायी दे रही है। उन्होने बताया कि कदमघाट से लेकर बीटीआई चौक तक की सडक को उखाड़कर उसे नयी बनाने का काम पांच साल से चल रहा है।परंतु यह काम आज तक पूरा नही हो पायाएजिसके कारण सड़क में हर समय भयंकर धुल के गुब्बार देखे जा सकते है। धूल से लोगो की सेहत पर भी गहरा असर हुआ है। पाईप शिफ्टिंग बना बाधक कदमघाट से लेकर बीटीआई चौक तक की सड़क के काम में अब जल आपूर्ति करने वाला पाईप लाईन भी बाधक बनी हुयी है। दरअसल तीन दशक पूर्व इस मार्ग के नीचे से नयी पाईप लाईन का विस्तार किया गया था।जो शहर के लोगों को जल आपूर्ति करने मे सहायक थीएपरंतु अब यह पाईप लाईन काफी जर्जर हो चुकी है। जिसके लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा एजेंडा तैयार कर शासन से रूपये की मांग की गयी थीएजो पूरी हो चुकी है। लेकिन नयी पाईप लाईन का काम शुरू नही कराया जा सका।
जिसके कारण ठेकेदार कदमघाट से लेकर बीटीआई चौक तक की सड़क बनाने में हाथ नही डाल रहे। इस दूरी में जल आपूर्ति की नयी पाईप लाईन का विस्तार होता तो सड़क का अधूरा काम किसी तरह पूरा हो सकता था।
बरसात में लगती कतार-भाटामुडा से लेकर कदमघाट तक बारिश के दिनों में सड़क जी का जंजाल साबित होती है। जानलेवा गड्ढों के कारण आये दिन बड़ी वाहन इस सड़क पर फंसकर राष्ट्रीय राजमार्ग के आवागमन को पूरी तरह बाधित कर देती है। यह सिलसिला पिछले पांच सालों से चल रहा है।
परंतु उसके बाद भी ना जाने क्यो शासन.प्रशासन के लोग सडक नवीनीकरण के कार्य मे रूचि नही दिखा रहे। लोग अपनी इस परेशानी को अब चुनाव के दौरान जमकर चमकाने का मौका तलाश रहे है। जल आपूर्ति की नयी पाईप लाईन का विस्तार के कारण सडक का काम रूका हुआ हैएपाईप लाईन का विस्तार का काम पूरा होते ही सडक का काम पूरा कराया जायेगा।

Related Articles

Back to top button