https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

भेंट मुलाकात के दौरान महिला की शिकायत पर शाम तक राशन कार्ड बना कर दे दिया गया

भिलाई । भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार सघन भेंट मुलाकात कर रहे हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र के वार्डों में नियमित रूप से दौरा कर रहे हैं। एक-एक गली एक एक घर जा रहे है। लोगों से मिल रहे हैं। उनका हालचाल पूछ रहे हैं और शहर व वार्ड के विकास कार्यों पर चर्चा कर रहे हैं। वार्ड की समस्याओं से भी अवगत हो रहे हैं।
इसी कड़ी में भेंट मुलाकात के दौरान वार्ड 43 बापूनगर में एक महिला विधायक श्री यादव से मिली। उन्होंने बताया कि वह राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन की है। लेकिन उसका राशन कार्ड बनाने में देरी हो रही है । मामले की सूचना मिलते ही विधायक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आवेदन का स्टेटस पता करें । आवेदन जी जांच की जाए। यदि महिला राशन कार्ड के लिए पात्र है तो फिर उनका राशन कार्ड क्यों नहीं बनाया जा रहा है। क्या समस्या आ रही है। तत्काल जानकारी लेकर रिपोर्ट मांगा। अधिकारियों ने जांच की और फिर शाम तक महिला का राशन कार्ड बनाया गया। इसके बाद शाम को महिला को उसका राशन कार्ड सौंप दिया गया। इससे वह बहुत खुश हुई और विधायक श्री यादव को आशीर्वाद दी और आभार जताया। महिला ने कहा कि आप नेता नहीं बेटा हो।
वार्ड-43 बापू नगर में लगाई चौपाल
भेंट मूलाकात के दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने लोगों के घर-घर पहुंचे। लोग भी अपने घर में अचानक विधायक को देख कर काफी खुश हुए। लोगों ने उन्हें अपने घर में बिठाया। चाय पानी पिलाए। सुबह से रात तक विधायक श्री यादव वार्ड में ही जनता के साथ मिलते रहे।वार्ड में चौक चौराहों में चटाई बिछाकर जमीन पर बैठककर चौपाल लगाई और शहर के विकास पर चर्चा की।

Related Articles

Back to top button