https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षित करने के साथ जागरूक भी करना होगा: छविंद्र कर्मा

दंतेवाड़ा । भारत रत्न बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती पर जिला मुख्यालय के अम्बेडकर पार्क के समक्ष आयोजित समारोह व आमसभा में प्रदेश कांग्रेस के सदस्य छविंद्र कर्मा शामिल हुए। पीसीसी मेम्बर छविंद्र कर्मा ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। सभा को सम्बोधित करते छविंद्र कर्मा ने कहा कि जो मार्ग बाबा साहब ने दिखाया है।
उस मार्ग पर हम सभी को चलना है। इसमें महत्वपूर्ण शिक्षा को जोर देते छविंद्र कर्मा ने कहा कि हम सभी को अंतिम छोर के व्यक्ति को शिक्षित करने के साथ ही जागरूक भी करना है। समाज के अंतिम व्यक्ति जब जागरूक होगा तो निश्चित रूप से समाज के उत्थान में सहायक होगा। साथ ही हम सभी को संविधान के अनुरूप अपने समाज को आगे बढ़ाने में भी कार्य करना है। संविधान को अपने अंदर आत्मसार्थ करना पड़ेगा। तब हमारे समाज व क्षेत्र के विकास के लिए सोच सकेंगे।
कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने भी डॉ भीमराव अंबेडकर को याद करते उनके जीवनी पर प्रकाश डाला। इस दौरान सुरेश कर्मा, पीएन उरकुड़े, बल्लू भवानी, चैतराम अटामी, नंदलाल मुड़ामी, मोहम्मद कासिम, हरीलाल डेगल, ओजस्वी मंडावी, नपा अध्यक्ष पायल गुप्ता, डॉ रविन्द्र नाग, देवेंद्र झाडी, नागेश जायसवाल समेत अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button