https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पीडीएस से चावल चोरी के चार आरोपियों से राशन की हुई जब्ती

पत्थलगांव । सरकारी राशन दुकान से राशन चोरी का मामला थमने का नाम नही ले रहा था,एक के बाद एक राशन दुकानो से चोरी पुलिस के साथ प्रशासन के लिए भी चुनौति बन गया था,विगत कुछ माह पहले ब्लाक के सुरेशपुर पी.डी.एस दुकान मे राशन की चोरी हुयी थी,जिसके बाद पुलिस कुछ आरोपियों को हिरासत मे ली,परंतु राजनीतिक दबाव के कारण आरोपियो पर होने वाली कार्यवाही हल्की हो गयी। उसके बाद एक बार फिर सरकारी राशन की चोरी करने वाला गैंग क्षेत्र मे सक्रिय हो गया था। विगत कुछ दिन पहले सूरजपुर पुलिस ने सूरजपुर क्षेत्र मे हुयी सरकारी राशन की चोरी मामले मे क्षेत्र के राशन चोर गैंग को हिरासत मे लिया था,जिनके तार कछार पी.डी.एस दुकान मे राशन चोरी से जुडे हुये थे,जिसकी सूचना पत्थलगांव पुलिस को भी लग चुकी थी। सूरजपुर पुलिस द्वारा शासकीय राशन की चोरी मे संलिप्त जिन आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी है उनके द्वारा ही कछार की पी.डी.एस दुकान से लगभग 135 बोरा राशन की चोरी की गयी है। थाना से मिली जानकारी के अनुसार 7 मार्च दिन मंगलवार की रात्रि में कछार के राशन दुकान में 102 बोरी चावल 28 बोरी चना 8 बोरी शक्कर की चोरी हो गई थी,जिसकी रिपोर्ट कछार पी.डी.एस.दुकान संचालक नेे पत्थलगांव थाने में आकर दर्ज करायी थी,जिसके बाद पुलिस लगातार मुखबीरों का जाल फैलाया था,जिसके परिणाम स्वरूप पत्थलगांव पुलिस को सूचना मिली की सूरजपुर में हुए पी.डी.एस दुकानों में चोरी के मामले को लेकर पत्थलगांव क्षेत्र के आरोपियों को पुलिस ने दबोचा है एवं चावल चोरी में लिप्त 3 पिकअप,एक वैन गाड़ी को पकड़कर आरोपियों से लंबी पूछताछ करते हुए माल की बरामदगी की गई है। पत्थलगांव पुलिस ने सूरजपुर पुलिस से संपर्क करते हुए दिन बुधवार को आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लाकर कछार में हुए पी.डी.एस दुकान से चोरी माल के संबंध में पूछताछ की गई,जिसके बाद आरोपी कैलाश चिकनीपानी,लक्ष्मी नारायण यादव पिता कुरशो यादव, लुडेग, चंद्रभान यादव पिता निरंजन यादव लुडेग,प्रफुल्ल एक्का पिता रूपेंद्र एक्का तुरूवाआमा से पूछताछ करने पर कछार राशन दुकान में चोरी का अपराध कबूल किया।।
आरोपियों के ठिकानों से जब्त किया पूरा माल-थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि आरोपियों द्वारा कछार मे घटित हुयी राशन चोरी की घटना को कबूल करते हुये उनके बताये अनुसार कछार राशन दुकान से चोरी किये गये 102 बोरी चावल 28 बोरी चना एवं 8 बोरी शक्कर को पकड़ कर थाना ले आया गया है,उनका कहना था कि राशन चोरी की घटना को अंजाम देने के मामले मे चार अन्य आरोपी और मौजूद हैं,जिन्हे जल्द ही पकड लिया जायेगा। दरअसल लंबे समय से क्षेत्र मे चोरी का सामान खरीदने वाले सफेद पोश व्यवसायी अपना कारोबार संचालित कर रहे है,चोरी का माल हाथो हाथ बिक जाने के कारण चोरो के हौंसले काफी बुलंद हो रखे है,यही कारण है कि क्षेत्र की पी.डी.एस दुकाने आये दिन चोरो के निशाने मे रहती है।
बडा गिरोह कर रहा काम-:सरकारी राशन दुकान से राशन चोरी करने मे एक बडा गिरोह घटना को अंजाम दे रहा है,पत्थलगांव ब्लाक के अलावा जिला के अन्य ब्लाक कांसाबेल,कुनकुरी एवं आस-पास की राशन दुकानो मे आये दिन चोरी की घटनायें सामने आ रही है। थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि आरोपियों द्वारा एक बडा गैंग बनाकर चोरी की लगातार घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है,जिसका जल्द ही पर्दाफाश किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button