https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

यूथ हब निर्माण के समर्थन में एनएसयूआई ने छात्रों के साथ जीई रोड में निकाली शांति पूर्ण रैली

रायपुर. भारतीय जानता पार्टी के नेता राजेश मूणत द्वारा यूथ हब का विरोध किया जा रहा है उसको देखते हुए आम छात्र- छात्राएँ यूथ हब के समर्थन में रायपुर के कलेक्टर एवं निगम आयुक्त को ज्ञापन दिया था और छात्रों द्वारा लगातार हस्ताक्षर अभियान कर मांग भी की जा रही है कि यूथ हब को जल्दी से जल्दी बनवाया जाए। छात्रों का कहना है कि यूथ हब के बनने से हमें बहुत सी सुविधाएं मिलेगी इसे देखते हुए यूथ हब का निर्माण किया जा रहा है जिसमें बीजेपी के लोग राजनीति करते हुए विरोध कर रहे हैं।

• पूर्व मंत्री राजेश मूणत अपनी राजनीति चमकाने के लिए हज़ारो छात्रों- युवाओं के पेट पर लात मारना चाहते हैं: नीरज पांडेय
छात्रो की माँग पर एनएसयूआई ने प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्रों के साथ जीई रोड पर शांति पूर्ण रैली निकली। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत अपनी राजनीति चमकाने के लिए हज़ारो छात्रों- युवाओं के पेट पर लात मारना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जीई रोड साइंस कॉलेज मैदान पर नगर निगम रायपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौपाटी का निर्माण कर रही है। यूथ हब शहर के युवाओं के साथ साथ हर आयुवर्ग के लिए एक सुव्यवस्थित और सुविकसित क्षेत्र होगा। वेडिंग जोन फूड कोर्ट के माध्यम से रोजगार के अवसर भी बढ़ेगे और छात्रों को कम दाम पर अच्छे भोजन की ववस्था मिल पाएगी।

•बीजेपी कार्यकर्ताओं ने छात्रों से की मार-पिट
एनएसयूआई प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया की जब हम शांति पूर्ण तरीक़े से पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय से We Want Youth Hub के पोस्टर लेकर छात्रों के साथ एनआईटी की तरफ़ जा रहे थे। जब रैली पूर्व मंत्री राजेश मूणत के पंडाल के पास पहुची तब पंडाल पर बैठे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर पकड़े छात्रों के साथ मार पिट व धक्का मुक्की करने लगे जिसमें रैली में उपस्तिथ छात्रों को गंभीर चोट आई है। जिसकी शिकायत स्वरस्वती नगर थाने में छात्रों ने की है।

बड़ी संख्या में छात्रों के साथ एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा, महासचिव कृष्ण सोनकर, यूथ कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष विनोद कश्यप, चेयरमैन संकल्प मिश्रा, प्रदेश सयुक्त महासचिव निखिल वंजारी, एनएसयूआई ग्रामीण ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी, प्रदेश सचिव देव निर्मालकर, केशव सिन्हा, वि. वि. अध्यक्ष हरिओम तिवारी, महताब हुसैन, आदित्य पांडेय, विशाल मानिकपुरी, हितेश देवांगन, वैभव मूंजेवार, आलोक सिंह, अमर अग्रवाल, संस्कार द्विवेदी, ऋषभ डगरे आदि पदाधिकारी उपस्तिथ थे।

Related Articles

Back to top button