https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री कर रहे सबका सपना सच

महासमुंद । हर किसी का सपना होता है कि वह कभी ना कभी आसमानी रास्ते हवाई जगह में बैठकर कही जाए।कुछ का सपना पूरा और कुछ का अधूरा रहता है। ख़ासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का। उसमें भी ख़ासकर आदिवासी लोगों का। लेकिन ऐसा सपना देखने वालों का छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल पूरा कर रहे है।
चाहे वह स्कूल में पढऩे वाली छात्रायें हो या फिर कोई और हो सपना सब का सच कर रहे है। मुख्यमंत्री चैनसिंह और उनकी पत्नी को हेलीकाप्टर में बैठा कर राजधानी रायपुर तक भेजा और पूरे सम्मान के साथ श्री चैनसिंह को वापस गाँव आए। उपाध्यक्ष जीव जंतु कल्याण बोर्ड छग शासन के श्री आलोक चंद्राकर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर गए। श्री चंद्राकर ने रायपुर में उन्हें भोजन कराया और मुख्यमंत्री की और से उपहार भेंट किए। वापस गाँव धौराभाठा आने पर परिवार के सदस्यों ने उनका आरती उतारकर स्वागत किया गया। चैनसिंह ने श्री चंद्राकर के ज़रिए अपनी खेती-बाड़ी की मुख्यमंत्री के लिए सब्ज़ी-भाजी भेजी। मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद कहा। 
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रदेशव्यापी भेंट. मुलाक़ात के दौरान आमजन से सीधा संवाद कर योजनाओं की ज़मीनी हक़ीक़त की जानकारी तो ले ही रहे है, बल्कि जानता के दुख-दर्द और उनकी ख़ुशी में शरीक भी हो रहे है। ऐसा ही एक वाक्या गुरुवार को महासमुन्द के ग्राम शेर में भेंट मुलाकात के दौरान देखने मिला। जहाँ स्थानीय ग्रामीण निवासी चैनसिंह ध्रुव ने बड़ी रोचक अन्दाज़ में बिंदास होकर छत्तीसगढ़ के मुखिया मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से बात की। मुख्यमंत्री ने उनसे छत्तीसगढ़ी में खेती किसानी कज़ऱ्ा माफ़ी के बारे में पूछा तो चैनसिंह ने छत्तीसगढ़ी में मुख्यमंत्री को काका जी कहकर संबोधित किया। कहा जबसे आप मुख्यमंत्री बने हैं मेरा भाग्य जाग गए। पहले धान कम होती थी लेकिन गोबर खाद डाली तो फसल अच्छी हुई है। इसी बीच मुख्यमंत्री ने चैन सिंह को हेलीकॉप्टर में सपत्नी घुमाने के लिए आमंत्रित किया। 
मुख्यमंत्री ने चैन सिंह और उनकी पत्नी को हेलीकाप्टर में बैठा कर राजधानी रायपुर ले जाने की बात कही थी। जिसे पूरा करते हुए आज शुक्रवार को महासमुन्द के शेर हेलीपेड से चैन सिंह व उनकी पत्नी रमसील बाई को आसमानी रास्ते हेलीकाप्टर में बैठकर राजधानी रायपुर भेजा और वापस पूरे सम्मान के साथ आये। मालूम हो कि इन दिनों मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकत कार्यक्रम के तहत लोगों से सीधे बात कर रहे हैं। उनके साथ सुख .दुख की बातें साझा करते हुए योजनाओं की जानकारी भी ले रहे हैं।

Related Articles

Back to top button