https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने रात को डामर प्लांट सहित दर्जनों गाड़ियों को किया आग के हवाले

बचेली भांसी । नक्सल प्रभावित क्षेत्र के नाम से पहचाने जाने वाले दंतेवाड़ा में लंबे समय के बाद रवीवार रात्री तकरीबन 1 बजे एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए बड़ी घटना को अंजाम दिया है।
दंतेवाड़ा एवं बैलाडीला के बीच स्थित ग्राम भांसी में सड़क निर्माण कार्य मे लगे एन सी नहर कंपनी की डामर प्लांट को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है। वहीं डामर प्लांट में खड़े करीब 14 से 15 वाहनों पर भी आगजनी की गई है इन वाहनों में 4 हाइवा, 2 शिफ्टर, 2 पानी टैंकर, 1 मिक्सर , एक एजेक्स मसीन, एक पिकअप और तीन हाइड्रा को आग के हवाले कर दिया इसके अलावा घटना स्थल से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित रेलवे दोहरीकरण कार्य में लगे एम एस महालक्ष्मी कंपनी की 4 वाहने खड़ी थीं जिसमें से जिसमें से एक पानी टैंकर वाहन को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. यह डामर प्लांट भांसी थाना क्षेत्र से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. आगजनी की सूचना मिलते ही सुरक्षा बल के जवानों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया था. जहां जवानों के द्वारा इलाके में सर्चिंग कि गई
प्रत्यक्षदर्शी बुधराम मरकाम ने बताया कि रात्रि करीब एक से दो बजे के बीच 50 से 60 हथियारबंद नक्सली डामर प्लांट में पहुंचे. और कर्मचारियों के कनपटी पर बंदूक रखकर उनसे मोबाइल छीन लीये और उन्हें डामर प्लांट के किनारे बंदूक की नोक पर खड़ा कर दिया गया था इसके बाद वाहनों से डीजल निकालकर डामरप्लांट सहित वाहनों को आग के हवाले कर दियागया और वे आगजनी की वारदात को अंजाम देने के बाद वापस जंगल की ओर भाग गए इस आगजनी से बेहद नुकशान देखने को मिल रहा है साथ ही प्रत्यक्षदर्शीयो ने बताया कि नक्सलियों ने उनके ऊपर गोली चलाने की भी धमकी दी थी. धमकी सुनकर डरे सहमे प्रत्यक्षदर्शी डामर प्लांट के किनारे चुपचाप खड़े रहे और आगजनी की पूरी वारदात को देखते रहे।

Related Articles

Back to top button