https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

आठ बार विधायक बनने का श्रेय मेरा नहीं जनता का:रामपुकार

पत्थलगांव । आठ बार विधायक बनने का श्रेय मुझे नही जाता,यह जनता का श्रेय है। जनता के प्यार के कारण ही मेरा कांरवा बढता चल दिया,1977 मे जब कांग्रेस की टिकट मिली थी उस दौरान चुनाव लडना कोई नही चाहता था,विपरीत परिस्थितीयों मे जनता ने मुझे मेरा कांरवा आगे बढाने मे सहयोग किया। यह बातें छ.ग के प्रोटेम स्पीकर,कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त वरिष्ठ विधायक रामपुकार सिंह ने मुस्लिम कब्रिस्तान के आहता का लोकार्पण के दौरान कही। लगभग 11 लाख रूपये की लागत से मुस्लिम कब्रिस्तान मे आहता का निर्माण कराया गया है,इस कारण मुस्लिम समुदाय ने विधायक रामपुकार सिंह के प्रति हर्ष व्याप्त था,आज कार्य का लोकार्पण विधायक रामपुकार सिंह द्वारा किया गया। उनके साथ गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर त्रिपाठी,कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री आरती सिंह,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल,महामंत्री कुलविंदर सिंह भाटिया,युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल त्रिपाठी,एस.डी.एम आर.एस.लाल,प्रवीण शर्मा,टी.एस.एस के अध्यक्ष अजिताभ कुजुर,रेहान,बदरूदीन,मुस्ताक,इस्माईल खान,मोनू खान,ईमरान कादरी,अजीज खान,मुस्लिम मिस्त्री,श्यामुददीन,मजहर खान,अनवर अली मौजुद थे। कार्यक्रम की शुरूवात मे मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ लोगो द्वारा आगंतुक अतिथीयों का पुष्प माला से स्वागत किया गया। मंच संचालन सौकत मौलाना द्वारा किया जा रहा था,उनके द्वारा विधायक रामपुकार सिंह का आभार जताया। उनका कहना था कि विधायक की दरियादिली के कारण मुस्लिम समाज को कब्रिस्तान मे अनेक सौगात मिली है। उन्होने बताया कि बाउंड्रीवाल के अलावा पर्याप्त रौशनी एवं मंच का निर्माण मे भी विधायक रामपुकार सिंह का विशेष सहयोग रहा है। उन्होने समस्त मुस्लिम समाज की ओर से विधायक रामपुकार सिंह का आभार प्रगट किया।।
शायरी से गुंजता रहा कार्यक्रम- मुस्लिम कब्रिस्तान के आहता लोकार्पण के कार्यक्रम मे गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर त्रिपाठी ने एक बार फिर शायराना अंदाज मे विधायक रामपुकार सिंह की तारीफ की। उन्होने कहा कि विधायक रामपुकार सिंह हिंदु मुस्लिम के भेदभाव से खुद को परे मानते है,यही कारण है कि उन्होने पत्थलगांव ही नही वरन ब्लाक के अनेक जगहो पर मुस्लिम समुदाय को सौगाते भेंठ की है। उन्होने अपने शायराना अंदाज मे कहा कि यह जरूरी नही की लबो पर हर वक्त खुदा का नाम आये,सजदा तो वो भी है दोस्तो जो इंसान-इंसान के काम आये। यह बातें उन्होने कौमी एकता को लेकर कही थी। उनका कहना था कि आज कल समाज मे हिंदु मुस्लिम को लेकर भडकाने का प्रयास अधिक हो रहा है,परंतु यह शहर हमेंशा से कौमी एकता की मिसाल है।।
शाल ओढाकर किया सम्मान- लोकार्पण के मौके पर मुस्लिम समाज के वरिष्ठ लोगो द्वारा विधायक रामपुकार सिंह का आभार प्रगट करते हुये उन्हे शाल ओढाकर सम्मान किया गया। इस मौके पर मुस्लिम समाज के वरिष्ठ मुस्लिम मिस्त्री का कहना था कि विधायक रामपुकार सिंह के नेतृत्व मे शहर हमेंशा अमन चैन की सांस लिया है,यही कारण है कि हमेंशा यहा हिंदु मुस्लिम भाईचारे के साथ रहते हुये ईद एवं दिवाली का त्यौहार एक तरह से मनाते है।।

Related Articles

Back to top button