https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

आबकारी आयुक्त और सुपरवाइजरों के बीच छिड़ी जंग, एक-दूसरे पर लगा रहे हैं आरोप

सिमगा । सहायक आयुक्त आबकारी विकास कुमार गोस्वामी एवं देशी विदेशी मंदिरा दुकानो के सुपरवाईजरों के बीच छिड़ी जंग। एक तरफ अधिकारी ने लंबे समय से एक ही स्थान पर जमें एवं जीन जीन सुपरवाईजरों के खिलाफ न्यायालय में चल रहे प्रकरण वालों का स्थानांतरण कर दिया है। वहीं सुपरवाईजरों ने अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है।
सिमगा के शासकीय देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान के सुपरवाइजर धनेश्वर मिली ने बताया कि सहायक आयुक्त आबकारी विकास कुमार गोस्वामी द्वारा आगामी चुनाव में फंडिग हेतु सभी दुकान के सुपरवाईजरो से प्रति माह दो से तीन लाख रू .की मांग की गई है। इसके लिए कोई भी गलत कार्य जैसे (ओवर रेटिंग एवं कोचिंया बनाकर अधिक मात्रा मे मदिरा देना या मदिरा में पानी मिलावट कर मदिरा विक्रय करना) कर फंडिंग को पूरा करना है। जो इस आदेश का पालन नहीं करेगा उसका स्थानांतरण या कार्यमुक्त कर ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा या किसी झूठे आरोप में जेल दाखिल करा दिया जायेगा। जिससे हम सभी सुपरवाइजऱ डरे और सहमे
हुए थे।
इस फंडिंग की शिकायत हम सभी सुपरवाइजऱो द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री गृहमंत्री आबकारी मंत्री आबकारी आयुक्त कलेक्टर बलौदाबाजार-भाटापारा को दिया गया था जिसमें कोई कार्यवाही नहीं हुई है। मिरी ने बताया कि इसकी जानकारी सहायक आबकारी आयुक्त गोस्वामी को होने पर उनके द्वारा हम सभी सुपरवाइजऱ को प्रताडि़त करते हुए अधिक पैसों की मांग की जा रही है पैसा नहीं देने पर मौखिक रूप से स्थानांतरण एवं एवं कार्यमुक्त कर ब्लैकलिस्ट करने की धमकी दिया जा रहा है। जिसकी शिकायत कल 29 सितंबर को हम सभी सुपरवाइजऱ द्वारा कलेक्टर बलौदाबाजार-भाटापारा से किया गया। जिसमें हमारी मांग है कि एक सप्ताह के भीतर कोई उचित कार्यवाही नहीं होने पर हम सभी सुपरवाइजऱ एवं समस्त दुकान कर्मचारियों द्वारा इस प्रताडऩा से मजबूर होकर दुकानों को बंद कर जिला आबकारी अधिकारी के खिलाफ पुतला दहन कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं इस मामले पर सहायक आयुक्त आबकारी विकास कुमार गोस्वामी का कहना है कि लंबे समय से एक ही स्थान पर जमें एवं जीन जीन सुपरवाईजरों के खिलाफ विभिन्न मामलों में न्यायालय में चल रहे प्रकरण को ध्यान में रखते हुए इन लोगों का स्थानांतरण किया गया है। मेरे द्वारा की गयी कार्यवाही से खिझ कर इन लोगों द्वारा समूह बनाकर मुझ पर झुठा आरोप लगाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button