https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पीडब्लूडी की सड़क के गड्ढे में गिरकर दंपत्ति घायल

पत्थलगांव । शहर के लोगों का हमेंशा से दुर्भाग्य रहा कि उन्हे कभी भी आवागमन के लिए बेहतर सड़कों का विकल्प नही मिला। एन.एच. की हो या फिर लोक निर्माण विभाग की सडक दोनो से ही शहर के लोग आवागमन की सुविधा के लिए परेशान नजर आये। यहा के लोगो की अब विडंबना बन चुकी है कि अपने हक की लडाई लडे बगैर उन्हे मूलभूत सुविधायें नही मिलती,जिसके कारण शहर के लोग सडको के लिए हमेंशा आंदोलन कर सुधार की मांग करते आये है। इन दिनो रायगढ रोड स्थित लोक निर्माण विभाग की सडक का बेहद बुरा हाल हो चुका है,इंदिरा चौक से लेकर नंदनझरिया पुल तक यह सडक लोगो की जान लेने मे कोई कसर बाकी नही छोड रही,परंतु इसे दुर्भाग्य कहा जा सकता है कि उसके बाद भी प्रजातंत्र का जिम्मा लेने वाले जिम्मेदार अधिकारी अपने कार्यो से क्यो इतना निष्फीक्र होकर कुर्सी से चिपके हुये है। सडको की विडंबना ऐसी है कि हस्ता खेलता परिवार यहा आकर कब बिखर जाये उसका अंदाजा लगाया नही जा सकता। आज एक ऐसी ही विडंबना दर्जनो लोगो ने अपनी आंखो से देखी जब प्रितमा टावर के सामने रायगढ रोड मे बने एक जान लेवा गडढे मे पांच साल का मासूम के साथ उसके माता-पिता बाईक से गिर पडे,जिसके बाद उन्हे काफी चोट लगी। इस हादसे को देखने के बाद वहा मौजुद लोगो के होश उड गये थे,परंतु एक कहावत भी सही है कि ‘जाको राखे साईंया मार सके ना कोई’परंतु इस कहावत को उपर का भगवान भी कब तक संभाले रखेगा,जब भारी भरकम वेतन लेने वाले संबंधित अधिकारी कर्मचारी ही अपने कार्यो से विमुख होकर जनता जनार्दन को तकलीफो के दायरे मे भेजने से परहेज नही कर रहे।।
करोडों का हुआ टेंडर पर काम नही हुआ- दरअसल शहर के लोगो का सडको के साथ-साथ प्रशासन के नियम भी परेशानी का सबब बने हुये है। कहने को तो इंदिरा चौक से लेकर नंदनझरिया तक की सडक पत्थलगांव के दायरे मे है,परंतु इसकी देख रेख करने का जिम्मा धरमजयगढ उपसंभाग के अंतर्गत आता है जहा के निष्क्रीय पडे अधिकारीयों की वजह से शहर के लोगो को बेवजह आवागमन के साथ-साथ अपनी जान मान का भी नुकसान उठाना पड रहा है,इस मार्ग को बनाने के लिए करोडो रूपये का टेंडर भी आबंटित हुआ है,परंतु ठेकेदार की काम चोरी के कारण आज तक इंदिरा चौक से लेकर हाटी तक की सडक बेहद दयनीय स्थिती मे है।।
शहर के लोग करेंगे आंदोलन-:इंदिरा चौक से लेकर ओम बिस्कीट फैक्ट्री तक बने एक दर्जन से भी अधिक जानलेवा गडढो मे आये दिन हो रही दुर्घटना को लेकर नागरिक एक बार फिर आंदोलन करने का मन बना रहे है। नागरिको का कहना है कि इस मर्तबा सडको की दुर्दशा को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारीयों के साथ-साथ नेताओ को भी उनकी करनी एवं कथनी बताने का काम किया जायेगा। शहर के लोगो मे रायगढ रोड की दुर्दशा को लेकर काफी आक्रोश है,जल्द ही विभाग इस मार्ग का जीर्णोद्धार नही कराता है तो कभी भी शहर के लोग किसी बडे आंदोलन को अंजाम दे सकते है।।
–लोक निर्माण विभाग उपसंभाग धरमजयगढ के अनुविभागीय अधिकारी एस.बरवा से जब इस संबंध मे जानकारी लेनी चाही तो उन्होने फोन उठाना जरूरी नही समझा।।

Related Articles

Back to top button