https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

बीजापुर में रिकॉर्ड बारिश से नदी-नाले उफान पर नाले उफान पर

बीजापुर। जिले में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से ना केवल जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ है बल्कि कई गांव का संपर्क जिले मुख्यालय से कट गया है।भारी बारिश को देखते जिला कलेक्टर ने जिले के समस्त स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रो में एक दिन के लिए अवकाश घोषित. किया है। नदी नाले उफान में होने से आम लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई है।
गंगालूर मार्ग के चेरपाल नदी में रपटें के उपर से पानी बह रहा है। इससे अवागमन ठप्प है आम लोगों को आने जाने मे परेशानी हो रही है। हालांकि की जिला प्रशासन द्वारा बाढ ग्रस्त इलाकों में राजस्व व पंचायत कर्मियों की तैनाती कर सहयोग हेतु निर्देश दिया गया है। प्रशासन के द्वारा बाढ पीडि़तों के सहयोग के लिए नगर सैनिकों की मदद भी ले रही है।नगर सेना को हर संभावित जगहों पर तैनात किया गया है। बावजूद कुछ लोग जान जोखिम में डालकर नदी नाला पार कर रहे हैं। जिले में चौबीस घंटे से लगातार बारिश हो रही है। जिले के गंगालूर, चेरपाल मार्ग अवरूद्ध हो गया है। इसी तरह तोयनार मार्ग पर बोरजे नाला में पानी पुल के उपर बह रहा है। भैरमगढ़ ब्लाक के मिरतुर क्षेत्र के नदी में बाढ़ से नेलसनार से मिरतूर मार्ग भी बंद हो गया है। बासागुड़ा के तालपेरू नदी रात से लेकर सुबह तक पुल में पानी चढ़ा हुआ था। बासागुड़ा से तर्रेम मार्ग दोपहर से आवागमन शुरू हो पाया है। बीजापुर मुख्यालय में भारी बारिश के चलते नालियों के जाम होने पर नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा बरसते पानी में नालियों की सफाई की जा रही है। नगर पालिका के सीएमओ बीकेएस पालदास ने बताया जहां जहां नालियां जाम हो रही वहां तत्काल कर्मचारियों को भेजकर मलवा व कचरें को हटाया गया है। पालिका के कर्मचारी काम में लग हुये है।
जिले में 48 घंटे में हुई 219 मिमी बारिश
कृषि वैज्ञानिक भीलेंद्र पालेकर ने बताया जिले में रेड एलर्ट जारी है। चौबीस घंटे में 219 मिमी बारिश रिकार्ड दर्ज की गई है। खेतों में पानी भर गया है। जिले के नदी नाले में जल स्तर बढ गया है।

Related Articles

Back to top button