https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

बेमेतरा कांड के विरोध में देवभोग रहा बंद

देवभोग । छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में दो समुदायों में भड़की हिंसा के दौरान युवक की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने आज पुरे छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया है। इसी बंद के आह्वान में आज देवभोग नगर भी पूर्ण रूप से बंद रहा। नगर के व्यापारियों ने बंद को समर्थन दिया। यहां बताना लाजमी होगा कि बेमेतरा जिले के साजा अंतर्गत बिरनपुर के युवक भुवनेश्वर साहू की निर्ममता से हत्या की गई थी। नगर में भ्रमण करने के दौरान विश्व हिंदू परिषद के सुभाष दौरा, गौरीशंकर कश्यप और नागेश्वर मोरे ने कहा कि 22 वर्षीय युवक की हत्या हृदय विदारक घटना है। सभी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद इस सम्पूर्ण घटना की न्यायिक जाँच की मांग करती है। इसके साथ ही दोषियों को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करती है।
यह है पूरा मामला: दरअसल, बेमेतरा में साइकिल से कट मारने को लेकर स्कूली बच्चों में विवाद हो गया था. बाद में बच्चों का विवाद बड़ो तक पहुंच गया और दो पक्षों में जमकर खूनी संघर्ष हो गया. इसी विवाद में 23 वर्षीय युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई. बेमेतरा के बिरनपुर गांव में शनिवार को यह वारदात हुई थी।
समर्थन में व्यापारियों
ने बंद रखी अपनी दुकानें
तिल्दा-नेवरा, 10 अप्रैल (तरुण छत्तीसगढ़ संवाददाता)। हिंदू सगठन ने बीजेपी के समर्थन से तिल्दा नेवरा के व्यापारियों ने अपनी अपनी दुकानें बंद की। स्टेशन सिंधी कैंप नेवरा की सभी दुकानें बेमेतरा की घटना के विरोध में बंद रही है। सुबह से बीजेपी के नेता बंद करवाने दिखाई दिए। पुलिस थाना प्रभारी दल बल के साथ शांति बनाने प्रदर्शन कारियो के पीछे पीछे पुलिस चल रही थी। बंद को देखते हुए। पुलिस सक्रिय दिखाई दी।

Related Articles

Back to top button