https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

शिव महापुराण कथा को लेकर जनता में भारी उत्साह

तिल्दा-नेवरा । छत्तीसगढ़ के तिल्दा-नेवरा के दशहरा मैदान में होने वाले शिव महापुराण कथा के लिए अब कार्य तेज कर दिया है मुख्य आयोजक घनश्याम अग्रवाल अंकित अग्रवाल ने कथा को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ व्यस्था को लेकर बैठको का दौर शुरू कर दिया है हजारों शिव भक्तो ने सेवा कार्य में सहयोग दिए जाने पर अलग अलग जबाबदारी सोपी जा रही है।
जिसमें आयोजन समिति के सभी प्रमुख लोग उपस्थित होकर कथा को एसएफएल बनाने में रात दिन एक कर रहे है। आगामी 1 से 7 अगस्त तक बीएनबी हाई स्कूल मैदान नेवरा में शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाना है जिसके कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले हैं। कथा के लिए विशाल पंडाल बन चुका है स्कूल मैदान के क्षेत्र में वाटरप्रूफ पंडाल बनाने का कार्य लगभग पूर्णता की ओर है।
श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्थाइस दौरान शिवमहापुराण कथा के आयोजक घनश्याम अग्रवाल ने बताया कि, बाहर से आने वाले भक्तो के लिए कथा के दौरान गांधी राइस मिल परिसर एवं श्याम राइस मिल परिसर में भंडारे की व्यवस्था की गयी है। वहीं शहर के बाहर 4 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जिसमें आईटीआई के पास नेवरा, सिनोधा, कोटा एवं बिलाडी में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। आयोजकों ने बताया कि दो दिन पूर्व पुलिस अधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं की बैठक भी की गई है शहर के अंदर ट्रैफिक जाम से बचने के लिए कथा के दौरान शहर में वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी। आयोजकों ने बताया कि शासकीय एवं प्रशासनिक ड्यूटी पर रहने वाले अधिकारी कर्मचारियों के लिए अलग से उनके ड्यूटी अनुसार भोजन की व्यवस्था दिन भर रहेगी।
व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपीलआयोजन समिति ने समस्त जनों से अपील की है कि यह कार्यक्रम शहर के लिए गौरव की बात है इसलिए बैठक व्यवस्था के साथ – साथ ट्रैफिक व्यवस्था में भी सभी यथा संभव सहयोग प्रदान करें। शिव महापुराण के प्रमुख प्रवक्ता रमेश रिंकू अग्रवाल ने यह भी बताया कि श्रद्धालुओं के बैठने हेतु ढाई लाख स्क्वायर फीट का भव्य वॉटरप्रूफ पंडाल बनाया गया है। आयोजको ने बताया कि दोपहर दो बजे से पांच बजे तक कथा का आयोजन होगा। पहले आओ पहले बैठो और शांति पूर्ण कथा भक्त सुन कर पुण्य कमाए। आयोजक समिति के प्रमुख घनश्याम अग्रवाल ने कहा की कथा में भक्तो का उत्साह शिव महापुराण में देवाधी देव महादेव के प्रति आस्था देखी जा रही है। समस्त जनता कथा का लाभ उठाए अपील की गई है।

Related Articles

Back to top button