https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

4 साल से सोई सरकार को छग संविदा कर्मचारी महासंघ ने किया जगाने का प्रयास

दंतेवाड़ा । संविदा कर्मचारी 17 जनवरी को सरकार को जगाने अनूठा प्रदर्शन किया। कांग्रेस के 2018 में चुनावी जन घोषणापत्र में किए गए वादे के बावजूद 4 साल से सरकार ने इन कर्मचारियों के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले सामूहिक हड़ताल के दूसरे दिन सरकार की इस चुप्पी से नाराज होकर कर्मचारियों ने सरकार पर व्यंग्य किया है। संविदा कर्मियों ने भैंस के आगे बीन बजाकर संविदा कर्मचारियों ने सरकार के रवैए पर सवाल किए।  महासंघ के जिला संयोजिका सुश्री श्वेता सोनी ने बताता कि वर्तमान कांग्रेस सरकार बनने के चार साल बाद भी 2018 के चुनावी जन घोषणापत्र में किए नियमितिकरण के वादे और हमारी मांगे पूरी नही की है, जबकि इन 4 सालों में हमने लगातार अपनी मांगों से सरकार को अवगत करते आ रहे है। महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष भूपेंद्र साहू ने कहा कि सरकार वादा कर भूल गई है, इस सरकार के समक्ष हम कर्मचारियों की गुहार का कोई असर नहीं हो रहा है, इस कारण प्रदेश के संविदा कर्मचारियों में भारी आक्रोश है।महासचिव मनीष कुमार साहू ने कहा कि दीगर राज्यों में संविदा कर्मचारियों के भविष्य को लेकर ऐतिहासिक निर्णय लिए जा रहे हैं। 26 जनवरी को संविदा कर्मचारियों के बारे में यदि सरकार उचित निर्णय नही लेती है तो 30 जनवरी से 54 विभाग में कार्यरत संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन में जायेंगे। महासंघ के प्रांतिय प्रवक्ता सूरज सिंह ठाकुर ने बताया कि नियमितिकरण की मांग को लेकर 28 जिले के 40 हजार से अधिक संविदा कर्मचारी हड़ताल में शामिल हुए है। महासंघ के वरिष्ठ सदस्य एवं पदाधिकारी संगीता बमनोटिया ने बताया कि हमारे इस हड़ताल को सभी का पुर्ण समर्थन मिल रहा है, आंदोलन के प्रथम दिवस भारतीय जनता पार्टी की संपूर्ण जिला कार्यकारणी हमारे मंच पर आकर आंदोलन को समर्थन दिया । समर्थन देने आये जिला अध्यक्ष बी जे पी चैतराम अटामी ने कहा की भूपेश सरकार लबरा सरकार है कांग्रेस बड़ी बड़ी घोषणाएं कर सरकार बनाने में तो कामयाब हो गई लेकीन अपने वायदे पूरे करने में नाकाम रहीं है और इसका खामियाजा उसे भुगतना होगा। बी जे पी पदाधिकारी नंदलाल मुड़ामी ने कहा की भूपेश बघेल की सरकार संविदा कर्मचारियों को किए वायदे तत्काल निभाए अन्यथा बी जे पी आर पार की लड़ाई लड़ेगी मुड़ामि ने आगे कहा की दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा देख ले उनके जिले के कर्मचारी आंदोलन कर रहे है, उन्होंने कहा की देवती कर्मा इनकी कोई सुध नहीं ले रहीं है क्या संविदा कर्मियों की इनकी चिंता नहीं है।
17 जनवरी को संविदा कर्मियों ने किया अनूठा प्रदर्शन
भैंस के आगे बजाया बीन का चित्रण एवं प्रदर्शनी संविदा कर्मचारियों की वर्तमान परिस्थितियों को दर्शाने के लिए भैंस के आगे बिन बजाकर प्रदर्शन किया।
इनका कहना है कि न तो 62 वर्ष की नौकरी की सुरक्षा, न ही सही ढंग से वेतन, न ही अनुकम्पा नियुक्त, लेकिन सरकार अपने आपमें मदमश्त है।

Related Articles

Back to top button