https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

ठेकेदार ने पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी, कलेक्टर हरिश एस को पत्रकारों ने ज्ञापन सौंपा

सुकमा । गोलापल्ली में ग्रामीणों ने लगाया नक्सलवाद मुर्दाबाद के नारे नक्सलियों के खिलाफ नारेबाज़ी करते ग्रामीणों का विडियो सोशल मिडिया में हुआ वायरल सड़क काटना बंद करने एवं निर्दोष आदिवासियों की हत्या करना बंद करने की कर रहे ग्रामीण माँग नक्सलियों के गढ़ के रूप में पहचाना जाता है गोलपल्ली इलाक़ा विडियो में ग्रामीणों के साथ बड़ी संख्या युवा भी आ रहे हैं ।
जिले के पत्रकारों को ठेकेदारों द्वारा हो या कुछ रसूखदार द्वारा आए दिन कहीं ना कहीं जान से मारने की धमकी देना लगातार बढ़ रही है। भ्रष्टाचार करने वाले अभी बेखौफ इस तरह पत्रकारों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आपको बता दें, शेख सलीम को खबर प्रकाशित करने में करने के लिए धमकी दिया गया है। इस दौरान जो शेख सलीम ने भेजी थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना की खराब स्थिति को जायजा लेने पहुंचे मौके पर जायजा करने के बाद पत्रकार शेख सलीम ने संबंधित विभाग छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण से जानकारी मांगी, जहां जिम्मेदार अफसर द्वारा लिखित आवेदन देने के लिए कहने पर उसने विभाग में सूचना का अधिकार कानून के तहत आवेदन लगाया आवेदन लगाने के दूसरे दिन ठेकेदार मोहम्मद अली ने अपने दो कर्मचारी को शेख सलीम के घर भेज कर 50,000 देने का प्रलोभन दिया गया उन्होंने पैसे लेने से इनकार करने से बौखलाए ठेकेदार मोहम्मद अली द्वारा पत्रकार सलीम को जगह-जगह सार्वजनिक स्थानों पर उसकी करीबियों के सामने गाली गलौज और देख लेने की बात कही और जान से मारने की धमकी देते हुए, उक्त ठेकेदार ने सुकमा थाना में शेख सलीम पर 15 लाख रुपए फिरौती मांगने का झूठा आरोप लगाया है। कुछ दिन पहले पत्रकार साथी सतीश चांडक व अन्य साथी के सामने शेख सलीम को जान से मारने की धमकी दी गई थी, इतना ही नहीं ठेकेदार द्वारा यह भी कहा गया है कि उसके पास 15-20 लड़के हैं। जिसे रोज मैं दारु मुर्गा खिलाकर उसे जान से मरवा सकता हूं ,ठेकेदार मोहम्मद अली द्वारा सार्वजनिक स्थल पर पत्रकार शेख सलीम को निपटाने व जान से मारने की धमकी दी गई है। जिसे भयभीत और चिंतित है। खबर संकलन के लिए पत्रकार को अंदरूनी क्षेत्र का दौरा करने जाना आना पड़ता है।
ऐसे में पत्रकार शेख सलीम के साथ भविष्य में किसी तरह की अनहोनी की आशंका बनी रहेगी जिसको लेकर पत्रकार शेख सलीम को जान से मारने की धमकी देने को लेकर स्थानीय प्रेस क्लब में गुरुवार को बैठक आहूत की गई बैठक में संबंधित ठेकेदार के खिलाफ सिटी कोतवाली में अपराध दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया, जिसके बाद मामले को लेकर पत्रकार शेख सलीम एवं समस्त पत्रकारों के साथ सिटी कोतवाली सुकमा में शिकायत दर्ज कराई गई है। साथ ही इस मामले को लेकर कलेक्टर हरिश एस को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराई गई है।

Related Articles

Back to top button