https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पीआईसी की बैठक में एजेंडे पर लगी मुहर

महासमुंद। नगर पालिका के सहायक अभियंता अनुप सोनी की कार्यशैली को देखते हुए प्रेसिडेंट इन काउंसिल के मेंबरों ने निविदा समिति से हटाने का प्रस्ताव पारित करते हुए प्रस्ताव को नगरीय प्रशासन विभाग को भेजने का निर्णय लिया है। पीआईसी की बैठक में 31 एजेंडा को पटल पर रखा गया है। जिन्हें मेंबरों ध्वनिमत से पारित किया गया।
नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग की अध्यक्षता में शुक्रवार को सभाकक्ष में प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक संपन्न हुई। जिसमें उपाध्यक्ष व सभापति कृष्णा चंद्राकर, निखिलकांत साहू, अमन चंद्राकर, पवन पटेल, डमरूधर मांझी, बबलू हरपाल, सीएमओ आशीष तिवारी, उप अभियंता दिलीप कश्यप, सीताराम तेलक, करण कुमार यादव, दिलीप चंद्राकर, अन्नपूर्णा पाल, नौशाद बक्श, दुर्गेश कुंजेकर सहित विभाग प्रमुख मौजूद थे। बैठक 31 एजेंडा को रखा गया जिस पर एक एक कर चर्चा की गई। बैठक में नगर पालिका के सहायक अभियंता अनुप सोनी के कार्यशैली पर अध्यक्ष सहित सभापतियों ने नाराजगी जताई और उन्हें निविदा समिति से हटाने का प्रस्ताव पारित किया। और पीआईसी द्वारा लिए गए निर्णय को नगरीय प्रशासन विभाग को भेजने को कहा गया। 
बैठक में इन कार्य पर लगी मुहर…
पार्षद निधि से वार्ड नंबर एक से 8 तक कार्य के लिए प्राप्त न्यूनतम दर स्वीकृति, पार्षद निधि से वार्ड नंबर 9 से 15 तक कार्य के लिए प्राप्त न्यूनतम दर स्वीकृति, पार्षद निधि से वार्ड नंबर 16 से 22 तक कार्य के लिए प्राप्त न्यूनतम दर स्वीकृति, पार्षद निधि से वार्ड नंबर 23 से 30 में प्राप्त न्यूनतम दर स्वीकृति, शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा एवं सामुदायिक भवन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दिये जाने, अयोध्या नगर स्थित वार्ड नंबर 3 विद्याचरण शुक्ल में श्रीराम वाटिका को नियमितिकरण कर नागरिकों को सुविधा देने, अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा उप संभाग महासमुंद द्वारा सार्वजनिक सामुदायिक भवन निर्माण हेतु अनापत्ति प्रमाण पत्र, न्यायालय तहसीलदार महासमुंद द्वारा मरार पटेल समाज के लिए वार्ड क्रमांक 25 में स्थित भूमि खसरा नंबर 1990/1 रकबा 2.197 हेक्टेयर भूमि के लिए अभिमत अनापत्ति प्रमाण पत्र, नरुवा, गरुवा, घुरवा बाड़ी योजना अंतर्गत गठान निर्माण, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सर्व मांगलिक भवन को किराए में दिए जाने, पालिका कर्मचारी दुर्गेश कुंजेकर सहायक ग्रेड 3 के द्वारा एलएसजीडी कोर्स किए जाने के पश्चात वेतन वृद्धि दिए जाने, स्थानांतरित स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी के वेतन भुगतान, डीआर श्रीवास स्वच्छता निरीक्षक नगर पालिका परिषद के अनुकंपा नियुक्ति के लिए प्राप्त आवेदन, वार्ड क्रमांक 20 के पार्षद निधि से अभ्यास कन्या शाला में टेबल एवं वार्ड में अनेक स्थानों पर डस्टबिन लगाए जाने, वित्तीय वर्ष 2023-24 हेतु जल शाखा अंतर्गत मोटर पंप पैनल मरम्मत के लिए वार्षिक निविदा आमंत्रण, वित्तीय वर्ष 2023-24 जल विभाग अंतर्गत प्लांट में लगने वाले आवश्यक सामग्री एवं मरम्मत कार्य के लिए निविदा आमंत्रण, वित्तीय वर्ष 2023-24 भंडार शाखा में लगने वाली आवश्यक सामग्री क्रय करने की वार्षिक निविदा आमंत्रण, विद्युत शाखा में लगने वाले आवश्यक सामग्री के लिए वार्षिक निविदा आमंत्रण, वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए रंगाई पुताई कार्य के निविदा आमंत्रण, वित्तीय वर्ष 2023-24 अंतर्गत समय-समय पर शासन के दिशा निर्देश होडिंग्स, फ्लेक्स बैनर आदि कार्य के लिए वार्षिक निविदा आमंत्रण करने, वित्तीय वर्ष 2023-24 भंडारा शाखा के लिए छपाई प्रिंटिंग कार्य कराए जाने के लिए वार्षिक निविदा, वित्तीय वर्ष 2023-24 भंडार शाखा के लिए स्टेशनरी सामग्री खरीदी करने वार्षिक निविदा आमंत्रण, वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतर्गत कंप्यूटर एवं कंप्यूटर प्रिंटर फोटो कॉपी मशीन के लिए वार्षिक निविदा आमंत्रण, खैरा स्थित एस एल आर सेंटर में शेड मरम्मत कराने, अध्यक्ष द्वारा 11 नबंवर 2022 से 20 दिसंबर 2022 तक विभिन्न कार्यों के लिए पीआईसी की प्रत्याशा में दिए गए स्वीकृति की पुष्टि, इसके अलावा चार भूमि व्यवस्था हेतु अनापत्ति एवं वार्ड 21 में नाली निर्माण कार्य की स्वीकृति और फुटपाथ व्यवसायियों का व्यवस्थापन का पुन: सत्यापन कराये जाने को हरी झंडी दी गई।

Related Articles

Back to top button