https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
Uncategorized

केसदा में मनाया गया शहीद वीर नारायण सिंह शहादत दिवस

सिमगा । ध्रुव गोड़ समाज ग्राम केसदा में आयोजित शहीद वीर नारायण सिंह शहादत दिवस पर मुख्यअतिथि के रूप में उघोग मंत्री कवासी लखमा अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं विशेष अतिथि के रूप में छाया विधायक सुनील महेश्वरी शामिल हुये । कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों का सामजिक लोगों एवं ग्रामीणों ने आत्मीय स्वागत किया । हजारों की संख्या में आदिवासी समाज के दूर-दूर से लोग पहुंचे थे।
इस अवसर पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समाज ही मूल निवासी है और अंग्रेजों से लडऩे वाले हम ही है हमारे वीर नारायण सिंह ने अपनी प्रजा के हित के लिए अंग्रेजो से लडऩे वाले एक महान राजा थे । हमें भी उनके मार्ग पर चलना होगा । हमारे हक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अन्नदाता एवं आदिवासी समाज के सच्चे हितैषी है । उन्होंने आगे कहा कि आरक्षण विरोधी विधायक शिवरतन शर्मा को इस बार आने वाले चुनाव में आप लोग सबक सिखाये। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हमें अपने विकास करने के लिए शिक्षा की जरूरत है हमारे सामाजिक भाई बहन बेटी शिक्षा के माध्यम से ही आगे बढ़ सकते हैं हमें अपने समाज में एकजुटता रखकर कार्य करने की जरूरत है आदिवासी ही छत्तीसगढ़ का मूल निवासी है हमें अपनी पहचान को बरकरार रखना है।  
विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित छाया विधायक एवं कांग्रेस नेता सुनील माहेश्वरी ने संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग छत्तीसगढ़ के मूल निवासी मालिक है जिन्होंने समय-समय पर अन्य समाज एवं जाति को छत्तीसगढ़ में शरण दिया। हम और हमारे आने वाली पीढ़ी सदैव आपकी ऋणी रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि भाटापारा विधानसभा में आदिवासी समाज का कांग्रेस को भारी समर्थन मिलता रहा है। अंत में आदिवासी पारंपरिक नृत्य में मंत्री कवासी लखमा एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम थिरकते नजर आए। 

Related Articles

Back to top button