https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

विधायक ने 5 लाख रुपए के सामुदायिक भवन एवं शीतला माता मंदिर का किया लोकार्पण

पखांजुर । अंतागढ़ विधायक अनूप नाग अपने विधानसभा व्यापी “आपका विधायक आपके द्वार” अभियान की अगली कड़ी में सोमवार को ग्राम पंचायत मंडागांव, ग्राम पंचायत आमोड़ी के आश्रित गांव आमाकोट और ग्राम पंचायत कानागांव के आश्रित गांव हल्बा सिकसोड़ एवं किरके पराली में भेंट-मुलाकात करने पहुंचे । विधायक नाग ने “आपका विधायक आपके द्वार” कार्यक्रम में आमजनों से संपर्क और संवाद के साथ भेंट-मुलाकात करते हुए शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली । वहीं आमजनता की समस्याओं पर उनसे सीधे बातचीत किए । साथ ही विभिन्न संगठनों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं को जाना । गौरतलब है कि भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आमजनता को अपने विधायक से सीधे बातचीत करने का अवसर मिलता है ।
विधायक नाग ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां: विधायक अनूप नाग ने इस दौरान अपना संबोधन दिया उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में इतनी उपलब्धियां हासिल कर ली है कि आज विरोधी भी इस सरकार की तारीफ करते हैं । यह हमारे लिए बड़ी बात है, भारत सरकार से कई अवार्ड मिलना कांग्रेस सरकार की उत्कृष्टता को साबित करता है और जिसके साथ छत्तीसगढ़ अपने विकास के नए आयाम की ओर बढ़ रहा है। चुनाव से पूर्व कांग्रेस के द्वारा जो घोषणाएं की गई थी उन्हें लगभग पूरा कर लिया गया है छत्तीसगढ़ के किसानों से जुड़ी हुई घोषणाओं को सरकार बनते ही कुछ ही घंटों में पूरी कर दी गई, धान की कीमतों का बढ़ाना, धान की कीमतों पर बोनस देना, तेंदूपत्ता की कीमतों पर वृद्धि करना, राम वन गमन पथ कोरिया से बस्तर तक का निर्माण प्रारंभ करना, किसानों का कर्जा माफ करना, राजीव गांधी भूमिहार किसान न्याय योजना के तहत प्रतिवर्ष ?7000 का भुगतान करना, 2रूपये किलो में गोबर खरीदने वाला पहला राज्य बना, उद्योगपतियों से आदिवासियों की जमीन वापस कराना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान योजना का आरंभ करना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना का प्रारंभ करना, शिक्षाकर्मियों का संविलियन करना, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जाना ऐसे अनेकों जन कल्याणकारी कार्य छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा लगातार किए जा चुके हैं।
विधायक नाग ने किए ये ऐलान: उक्त भेंट मुलाकात कार्यक्रम में विधायक अनूप नाग ने ग्राम पंचायत आमकोट में महिला कलस्टर के लिए सामुदायिक भवन निर्माण सहित विभिन्न घोषणाएं की। साथ ही उन्होंने कानागांव के आश्रित गांव किरकेे पराली में 3 लाख रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन एवं 1.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित शीतला माता के मंदिर का लोकार्पण किया ।
इनकी रही मौजूदगी: ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, जिला पंचायत सदस्य दिलीप बघेल, लखेंद्र कश्यप, लहेंद्र वर्मा, रमेश बघेल, अनिमेष शर्मा, सरपंच धरम सिंह बघेल, जगन्नाथ उईके, इतवारू उईके, रामकुमार मंडावी, दुलभ सिंह बघेल, सने सिंह उईके, तामन सिंह कोमरा, बुधराम उईके, अलीराम दर्रो, पुष्पलता पुंगडा, सोपसिंह कौड़ो, माहग्गुराम कौड़ो, माहेश्वरी नाग, लक्ष्मी बाई कावडे, प्रमिला उईके, सुपोतिन उईके, रामेश्वर उईके, कामेश्वर उईके, सुतेश्वरी नाग समेत भारी संख्या में महिलाएं, युवा एवं ग्रामीण मौजूद रहे ।

Related Articles

Back to top button