https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

तेंदुपत्ता नगद भुगतान देखने गंगालुर और चेरपाल पहुंचे कलेक्टर

बीजापुर । छत्तीसगढ़ सरकार ने स्थानीय तेंदुपत्ता संग्राहकों की मांग पर पारिश्रमिक राशि का नगद भुगतान की स्वीकृति पश्चात भुगतान की कार्यवाही देखने कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने गंगालुर और चेरपाल में आयोजित कार्यक्रम का औचक निरीक्षण किया। सुदूर क्षेत्र चेरपाल और गंगालूर में नगद राशि प्राप्त करने भारी संख्या में तेंदुपत्ता संग्राहक पहुंचे। चेरपाल में कलेक्टर ने श्रीमती भीमा गायता को अपने हाथों से पारिश्रमिक राशि का लिफाफा दिया। सुशीला गायता नगद राशि पाकर खुश हुई और उन्होने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद दिया और कहा कि इस राशि का उपयोग मै अपने खेती बाड़ी में करूगीं।
गंगालूर में पुसनार समिति के फड़ मल्लूर, नैलपाल, हिमगुड़ा एवं अन्य फड़ों को नगद भुगतान की कार्यवाही की जा रही थी जिसकी पार्दशिता के लिए कलेक्टर ने मौके पर मुआयना कर भुगतान की कार्यवाही को देखा। नगद राशि की भुगतान पाकर हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री द्वारा मांग पुरी किये जाने पर कलेक्टर के समक्ष खुशी व्यक्त करते हुए राज्य शासन का आभार व्यक्त किया।
कलेक्टर श्री अनुराग पाण्डेय द्वारा संग्राहकों को संबोधित करते हुये शीघ्र बैंक खाता खुलवाकर तेंदूपत्ता भुगतान के साथ-साथ अन्य सभी शासकीय योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया एवं यह स्पष्ट किया गया कि आगामी वर्ष से तेंदूपत्ता संग्रहण के समस्त भुगतान बैंक खातों के माध्यम से ही किया जायेगा। इस दौरान एसडीएम श्री जागेश्वर कौशल, डीएमसी श्री एम. वी. राव एवं एसडीओ श्री देवेन्द्र उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button