https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

जिला पंचायत अध्यक्ष ने बैठक में अधिकारियों की ली क्लास

दंतेवाड़ा । बुधवार को आम चुनाव के बाद जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाते पंचायतों में की गई कम्यूटर सप्लाई मामले में दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए वहीं उन्होंने इस मामले में अधिकारियों के मिलीभगत का आरोप भी लगाया ।
तूलिका ने जिला अस्पताल की साफ सफाई को सुनिश्चित करने पूर्व सफाई कर्मियों को ही भर्ती करने और सभी पंचायतों में जल्द से जल्द मितानिनों के माध्यम से मच्छरदानी वितरण करने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया* ।
इसके अलावा –
स्कूलों की साफ सफाई मरम्मत आदि और शाला प्रवेशोत्सव उत्साह के साथ मनाने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया ।
ट्राइबल विभाग को भी स्कूल खुलने से पूर्व लाईट, बिजली, पानी, पंखे और शौचालय आदि को दुरुस्त करने और शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए महीने में एक बार छात्रों के पालको की बैठक रखने के निर्देश दिया ।
पशु विभाग के विभिन्न योजनाओं में करोड़ो खर्च किये गए पर मुर्गी पालन, सुकर पालन,बकरी पालन आदि योजनाओ में सुधार लाकर और नए यूनिट लगाकर पुन: शुरू करने की जरूरत बताई ।
कृषि यांत्रिक विभाग की योजनाओं का लाभ दूरस्थ इलाको के कृषको को भी सुलभता से मिल सके इसलिए विभाग के कार्यालय को गीदम से तत्काल जिला मुख्यालय में स्थानांतरित करने प्रस्ताव पारित किया ।
बैठक के दौरान बिजली गुल हो जाने पर तूलिका ने बिजली विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई उन्होंने लगातार हो रही बिजली की आंख मिचौली और अव्यवस्था को तत्काल दुरुस्त करने और लोगों को अनावश्यक परेशान न करने की चेतावनी दी ।
उन्होंने सरकार पर दंतेवाड़ा जिले के तेंदूपत्ता संग्राहकों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते कहा कि नारायणपुर,सुकमा और बीजापुर जिले के हितग्राहियों की भांति ही दंतेवाड़ा के हितग्राहियो को भी नगद भुगतान किया जाना चाहिए जैसा पूर्व में हुआ है ।

Related Articles

Back to top button