https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

कोरलदण्ड नर्सरी में गिरी बिजली, 15 महिलाएं घायल

मोहला । वन विकास निगम मोहला के कोरलदंड नर्सरी में आज दोपहर एक बड़ी घटना घट गई नर्सरी में कार्यरत महिला पुरुष मजदूर खाना खाकर पेड़ के नीचे बैठे थे कि अचानक मूसलाधार बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर गई इस घटना में नर्सरी में कार्यरत 15 मजदूर घायल हुए हैं तीन महिलाओं की हालत नाजुक बनी हुई हैं जिन्हें मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव रेफर किया गया है। घायलों को नर्सरी से उठाकर आनंन-फानन में 112 तथा मोटरसाइकिल में बिठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहला लाया गया ।
उल्लेखनीय की दोपहर दो से तीन बजे के बीच अचानक मूसलाधार बारिश के साथ बादल फटना प्रारंभ हो गया मोहला वन विकास निगम के कोरलदंड नर्सरी में अलग-अलग गांव के निवासी कार्यरत महिला पुरुष ग्रामीण दोपहर का खाना खाकर खम्हार पेड़ के नीचे बैठे हुए थे मजदूर संभल पाते इससे पहले आकाशीय बिजली पेड़ को अपने चपेट में ले लिया इस घटना में मोहला विकासखंड के भावसा, साल्हे,डोडरी,घोटिया, तथा कोरलदंड निवासी15 महिला पुरुष मजदूर घायल हुए हैं। घटना को लेकर बताया गया कि जिस वक्त आकाशीय बिजली नर्सरी में गिरी उस वक्त वन विकास निगम के कर्मचारी नदारत थे ग्रामीणों के मदद से 112 तथा मोटरसाइकिल में बिठाकर घायलों को मोहला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां तीन आकाशीय बिजली से गंभीर रूप में झुलस गए महिलाओं को राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है। घटना वन विकास निगम के नर्सरी में होने के बावजूद घायलो के समुचित व्यवस्था के लिए सामान्य वन मंडल के डीएफओ दिनेश पटेल निगम के अफसरो को आगाह करते हुए खुद कामान संभाले। समुचित व्यवस्था की जा रही है-प्रशासनिक तौर पर घायलों के लिए हर संभव इलाज की व्यवस्था की गई है , गंभीर रूप से घायलों को राजनांदगांव रेफर किया गया है वन विकास निगम तथा सामान्य वन मंडल के अफसरों को हर तरह की मदद के लिए निर्देश किया गया है। एस जयवर्धन कलेक्टर मोहला मानपुर स्वास्थ्य लाभ के लिए लगे रहे विधायक-फोन पर जैसे ही विधायक इंद्र साह मंडावी को घटना की सूचना मिली घायलों के समुचित इलाज के व्यवस्था के लिए उनके द्वारा कलेक्टर तथा आला अधिकारियों को फोन किया गया। बिजली से घायल मजदूर हुए सड़क हादसे का शिकार-बताया गया कि आकाशीय बिजली गिरने के बाद ग्रामीणों की मदद से प्राइवेट वाहन 112 तथा मोटरसाइकिल से घायलों को आनंन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहला पहुंचाया गया इस दौरान मोटरसाइकिल सवारो के मोहल पहुंचने से पहले सड़क में कुत्ते से टकरा जाने से फिर वे लोग घायल हुए।
विभाग की तरफ से हर तरह से मदद दी जाएगी-घटना की सूचना सबसे पहले मुझे प्राप्त हुआ जिसके बाद वन विकास निगम के डिप्टी डीएम को सूचना देते हुए स्वतं संज्ञान लिया हूं घायलो को विभाग के तरफ से हर तरह से मदद की जाएगी राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में वन विकास निगम के डिप्टी डीएम मौजूद हैं।
दिनेश पटेल डीएफओ सामान्य वन मंडल मोहला मानपुर अंबागढ़चौकी

Related Articles

Back to top button