https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

तहसीलदार और नायब तहसीलदार की उपस्थिति में हटाया गया अतिक्रमण

भखारा । ग्राम पंचायत कोर्रा में अवैध कब्जा जमीन पर बसे लोगों को तीन बार नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर ग्राम पंचायत ने अतिक्रमण कर बनाए गए दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। इस दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े, इसके लिए राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार ज्योति सिंह, आरआई, पटवारी, पंचायत बॉडी एवं पुलिस बल के साथ मौके पर उपस्थित रहे। बता दे कि ग्राम कोर्रा के बाजार चौक में सड़क के किनारे बनी अवैध दुकान, शेड और बोर्ड को गिरा कर जब्त किया गया। कार्रवाई के बाद प्रभावितों ने तोड़-फोड़ में भेदभाव का भी आरोप लगाया है। जबकि पंचायत ने अतिक्रमण हटाने के लिए तीन बार नोटिस जारी करने के बाद बुलडोजर चलाने और इसी प्रकार अतिक्रमण पर कार्रवाई जारी रखने की बात कही। दरअसल ग्राम पंचायत कोर्रा की ओर से अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया। इसके तहत बुधवार को पंचायत की टीम ने पुलिस और राजस्व टीम की मौजूदगी में बाजार चौक से अतिक्रमण हटाया। बाजार चौक पर लम्बे समय से सड़क किनारे बड़ी संख्या में व्यापारी दुकान लगाते थे। इस जगह पर 11 नए व्यावसायिक परिसर का निर्माण किया जाएगा।
इनकी दुकानों पर
चला बुलडोजर
घनश्याम साहू पिता दिनेश साहू फुट वेयर व्यापारी, सोमेंद्र साहू पिता दिनेश साहू फल व्यापारी, भगवान साहू पिता दाऊलाल साहू साइकिल व्यापारी, सोहन साहू पिता अवध राम साहू एवं मुकेश साहू पिता दिलीप साहू मोबाइल व्यापारी के अवैध दुकानों व मकानों पर बुलडोजर चलाकर धराशायी किया गया।
सरपंच चोवाराम साहू ने बताया कि जिस जगह पर अतिक्रमण था वहां शासकीय शॉपिंग काम्प्लेक्स निर्माणाधीन है, अतिक्रमण नही हटने के कारण निर्माण कार्य बाधित हो रहा था। अतिक्रमण हटाने पंचायत ने तीन बार नोटिस जारी किया। लेकिन अतिक्रमण कारियो ने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। पंचायत ने तहसीलदार कार्यालय में इसकी सूचना दी। अतिक्रमण को नायब तहसीलदार एवं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में तोड़ा गया।

Related Articles

Back to top button