https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

एनएसयूआई ने कोटा में किया फिल्म आदिपुरुष का विरोध

रायपुर। एनएसयूआई लगातार फिल्म आदिपुरुष का विरोध कर रही है। एनएसयूआई पश्चिम विधानसभा अध्यक्ष विशाल मानिकपुरी ने नेतृत्व में परशुराम मंदिर कोटा से भगवा बाइक रैली निकाली और नालंदा परिसर के सामने हनुमान कुटी मंदिर में कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ पढ़कर फ़िल्म निर्माताओं को सद्बुद्धि प्रदान करने की मनोकामना की और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मनोज मुंताशीर का पुतला फूंका।
अपने आराध्य का अपमान
हम नहीं सहेंग
एनएसयूआई पश्चिम विधानसभा अध्यक्ष विशाल मानिकपुरी के कहा कि फिल्म आदिपुरुष में जिस तरह के संवाद का इस्तेमाल हुआ है, वह हमारे देवी-देवताओं के खिलाफ है। ऐसे शब्द वाली फिल्म को एनएसयूआई रायपुर में चलने नहीं देगी और इसका हम विरोध कर रहे हैं। फिल्म आदिपुरुष में हिंदू देवी-देवताओं को जिस प्रकार फिल्म में दिखाया गया है और जिन शब्दों का प्रयोग फिल्म में किया गया है, वह बेहद अपमानजनक है।
आदिपुरुष फिल्म के संवादों में इस्तेमाल की गई भाषा पर आपत्ति जताते हुए एनएसयूआई ने कहा, इससे उनकी भावनाएं आहत हुई है। कार्यक्रम में केशव सिन्हा, भावेश शर्मा, लक्की कोसे , चंद्रकांत निषाद अन्य मौजूद थे। लगातार बड़ी संख्या में माल पहुँच कर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकता। फिल्म आदिपुरुष के प्रदर्शन के विरोध सिनेमा घरों में आंदोलन कर रहे हैं। एनएसयूआई ने प्रदर्शन और विरोध की कड़ी में अब सिनेमा घरों में तालाबंदी की चेतावनी दी है।

Related Articles

Back to top button