https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

गर्म पानी में गिरने से बुरी तरह झुलसा आदिवासी बच्चा

देवभोग। 14 दिन पहले शरीर में गर्म पानी गिरने से गोहेकेला गॉव का मासूम बच्चा अरुण नेताम बुरी तरह से झुलस गया था। खेल-खेल में गर्म पानी अरुण के ऊपर गिर गया। जिससे उसके कमर के नीचे का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया। कोई अरुण को बचाता इससे उबल रहा गर्म पानी अरुण को कमर से नीचे तक झूलसा दिया। गर्म पानी गिरने की इस घटना को आज 14 दिन बीत गए लेकिन अरुण को आज भी उपचार नहीं मिल पाया है। आर्थिक रूप से कमजोर पिता रूपसिंह नेताम और माता चंचला नेताम भी मासूम का इलाज करवाने में असमर्थ है। वहीं इलाज नहीं मिलने से मासूम बच्चा दर्द से कराहने को मजबूर है। वहीं दिन ब दिन ज़ख्म भी बढऩे लगा है। स्थिति ऐसी है कि ज़ख्म बढऩे के चलते दर्द के कारण मासूम को चलने फिरने में भी बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, पुरे दिन बिस्तर पर रहना उसकी मजबूरी हो गई है। उपचार नहीं मिलने के कारण दिन ब दिन मासूम का घाव बढऩे लगा है। परिजन घर पर ही घरेलू उपचार कर रहे है लेकिन सही दवा नहीं मिल पाने के चलते घाव दिन ब दिन बढऩे लगा है।
मामले में बीएमओ डॉक्टर तनिशा धनेलिया का कहना है कि आपके माध्यम से मामले की जानकारी मिली है, मैं मामले की पूरी जानकारी लेकर बच्चे के इलाज के लिए जल्द ही उचित कदम उठाऊंगी।
मेरे बच्चे का इलाज करवा दो कका
मासूम अरुण नेताम की माँ चंचला नेताम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुहार लगाते हुए कहा है कि कका आप तो सबकी समस्या सुनकर उसे दूर करते हो। काका मेरी भी समस्या का हल कर दो, और मेरे बेटे का अच्छे जगह इलाज करवाकर उसके चेहरे में मुस्कान लौटा दो। वहीं पीडि़त बच्चे के इलाज के लिए मांझीपारा निवासी प्रेम मांझी भी बहुत ज्यादा प्रयासरत है। प्रेम ने मामले की जानकारी देवभोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दी है। वहीं समाचार लिखे जाने तक अरुण को लेने के लिए एम्बुलेंस उसके गॉव के लिए रवाना हो गई है।

Related Articles

Back to top button