https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन ने बाजार पहुंच आमजन को भाजपा की सदस्यता दिलवाई

गरियाबंद । पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने आज भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर नगर में आम नागरिकों के बीच पहुंचे। बस स्टैंड, सब्जी बाजार और व्यापारी लाइन में
अनेक लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इसकी शुरवात उन्होनें नगर के सब्जी बाजार से की। यहां फूटकर विक्रेताओं को भाजपा के रीति नीति ओर विकासमुखी सोच से अवगत कराए हुए ऑनलाइन के माध्यम से भाजपा का सदस्य बनाया। इस दौरान सब्जी दुकान, फल दुकान, चाय दुकान, चाट गुपचुप ठेले संचालक के साथ ही बाजार आए ग्रामीण और आम नागरिक भी भाजपा के सदस्य बने। मेमन ने सभी को भाजपा के सदस्यता अभियान के लिए जारी मिस काल नंबर 8800002024 में काल एवम ऑनलाइन प्रक्रिया पूर्ण कर भाजपा की सदस्यता दिलाई। साथ ही भाजपा से जुड़ने के लिए उनका स्वागत करते हुए आभार जताया। फूटकर विक्रेताओं में भी भाजपा से जुडने मे जबरदस्त उत्साह दिखा। आज जब वे फुटकर विक्रेताओं के बीच सदस्य बनाने पहुंचा तो उन्होंने स्यम कहा हम तो ईन्तजार कर रहे थे भाजपा से जुड़ना का।
व्यापारियों ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने हम सब की चिंता है और हमारे विकास के लिए अनेकों योजनाएं लागू की है, पक्का मकान दिया, इलाज की व्यवस्था की, बच्चो का भविष्य सुरक्षित किया है। हम सब भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने के लिए उत्साहित हैं।
इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने कहा भाजपा का संगठन महापर्व सदस्यता अभियान शुरू हो गया है। भाजपा ने देश में 10 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य है। इसके तहत शहरी क्षेत्रों के साथ ही गांव गांव घर घर भाजपा कार्यकर्त्ता सदस्य बनाने के अभियान में जुट गए है। सदस्यता अभियान के तहत किसान, मजदूर, युवा, महिला, बुजुर्ग, फूटकर व्यापारी हर वर्ग को भाजपा जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि आज देश का हर वर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ना चाहता है।
अध्यक्ष अब्दुल गफ्फू मेमन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गांव गरीब किसान मजदूर महिला हर वर्ग का विकास किया है। गांव के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे इसकी चिंता केवल भारतीय जनता पार्टी ही करती है। यही कारण है कि देशभर में लोग भाजपा से जुड़ने के लिए उत्साहित और स्वता ही मिस कॉल कर भाजपा से जुड़ रहे हैं।

प्रथम प्रयास में साहू समाज की बेटी का नीट मेें चयन, समाज में हर्ष

सराईपाली । शहर में तेली साहू समाज की बिटिया का एमबीबीएस चयनित होने पर महलपारा निवासी श्री सेतराम साव की नातिन तथा श्री खीरोद साव एल आई सी अभिकर्ता की सुपुत्री कु.गायत्री साहू को जिसने बिना कोई ट्यूशन करे नीट जैसे कठिन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करके प्रथम प्रयास मे यह सफलता अर्जित की है अब वह शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय महासमुंद मे दाखिला हो गई है वहाँ एम बी बी एस की चार वर्षीय कोर्स की पढ़ाई एवं चिकित्सा की पढ़ाई पुरी करेंगी एवं समाज एवं देश के लोगो का इलाज कर उन्हे नया जीवन देंगी। साहू समाज युवा प्रकोष्ठ प्रदेश साहू संघ के द्वारा साल,श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।युवा प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री दुलीकेशन साहू जी ने कहा कि इन्होंने नीट परीक्षा में फ्री सीट शासकीय कोटे से चयनित हो कर समाज का गौरव बढ़ाया है हम बिटिया के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना करते हैं इनसे प्रभावित होकर और भी विद्यार्थी गण अपना लक्ष्य तय करेंगे ।तहसील साहू संघ के अध्यक्ष श्री मनोहर साहू जी ने छात्रों के मनोबल को बढ़ाते हुए सभा को संबोधित करते हुए कहे कि किसी भी छात्र के जीवन में परीक्षा की घड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण होती है. इस समय शांत मन से पढ़ाई करना ओर परीक्षा में सफल होना बहुत ज़रूरी होता है. परीक्षा के समय की गई चूक से किसी छात्र का पूरा साल बर्बाद हो जाता है, तो कोई छात्र प्रतियोगिता परीक्षा से बाहर हो जाता है. धैर्य पूर्वक अपने पाठ्यक्रम का अभ्यास करने के साथ ही अगर छात्र परीक्षा में सफलता के उपाय भी करते हैं तो उन्हें सफलता मिलने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है. प्रदेश साहू युवा प्रकोष्ठ के रायपुर संभागीय संयुक्त सचिव श्री नवीन कुमार साव जी ने कहा कि हमारे तेली समाज द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित करने की परंपरा शुरुवात की गई है जिससे और भी छात्र-छात्राएं इनसे प्रेरणा ले सकें ,बिटिया कु. गायत्री साहू को उनके निज निवास सराईपाली मे जाकर शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बिटिया के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई ।कु. गायत्री साहू ने समाज जनों को अपने घर मे आकर बधाई देने एवं शुभकामनाएं प्रेषित करने पर अत्यंत हर्ष एवं स्वयं को गौरवांवित महसूस कर समाज जनों का हृदय से आभार प्रकट करते हुए सब दिन स्नेह,प्यार और आशीर्वाद रखने की बात कही एवं मिठाई खिलाकर समस्त स्वजनों का आत्मीय स्वागत वंदन किया और हार्दिक धन्यवाद आभार प्रकट की ।इस अवसर पर प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संघठन सचिव श्री कृष्णा साहू रसोडा , तहसील साहू संघ पिथौरा के अध्यक्ष मनोहर साहू , जिला साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी रूपानंद साव , बाराडोली परीक्षेत्र के अध्यक्षा एवं डूडमचुआ सरपंच श्रीमती शांति साहू सहित साहू समाज के अनेक लोग थे।

Related Articles

Back to top button