https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पूर्व विस अध्यक्ष व भाजपाइयों ने भरी कांग्रेस सरकार के खिलाफ हुंकार

सिमगा । प्रधानमंत्री आवास से गरीबों को वंचित करने वाली भुपेश बघेल सरकार को जगाने हेतु मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के तहत ग्राम ओटगन में भाजपा नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लगभग 16 लाख आवास में से स्वीकृत लगभग 12 लाख प्रधानमंत्री आवास को छत्तीसगढ़ सरकार ने रोक रखा है।अनेक बार मांग करने के बाद गरीबों के सिर के छत को छीना जा रहा है। इसलिए भाजपा द्वारा गांव गांव में मोर आवास मोर अधिकार के तहत भुपेश सरकार से गरीबों के आवास हेतु राज्यांश शीघ्र जारी करने की मांग की जा रही है।
कौशिक ने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गये हैं जिसे हम अमृत महोत्सव के रुप में मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर गरीबों को पक्के मकान देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुवात की। साथ ही उज्जवला गैस योजना निशुल्क चांवल बिजली शौचालय नल कनेक्शन आदि योजनाओं का लाभ दिया गया। वहीं राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों को जबरदस्ती वर्मी खाद खरीदने आदेश दिया गया। वह मिलावट वाला खाद है। उन्होने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज किसानों से 2500 रु में भुपेश सरकार द्वारा धान खरीदने की बात कही जाती है जबकि केंद्र की मोदी सरकार इसमें 2040 रु दे रही है और राज्य से मात्र 500 रु दिया जा रहा हैऔर कांग्रेस की यह झुठी सरकार अपनी वाहवाही कर रही है। कौशिक ने कहा कि इन चार वर्षों में जब भुपेश सरकार आवास नहीं दे पायी तो अब एक साल में क्या देगी। इसलिए बलौदाबाजार विधानसभा से भाजपा का विधायक बनाने जनता से अपील करते हुए उन्होंंने ऐलान किया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार फिर से बनी तो हर गरीब को पक्का मकान के सारी सुविधाएं दिया जाएगा। उन्होने कहा कि ओटगन में जिनको भी प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला है उनसे फार्म भरवा कर आवास दिलाने की प्रक्रिया प्रारंभ किया जाएगा। अंत में भाजपा नेताओं ने जुलुस निकाल कर गांव भ्रमण किया। इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत आतिशबाजी के साथ ग्रामीणों ने किया।
कार्यक्रम में जिला पंचायत रायपुर उपाध्यक्ष टंकराम वर्मा, भाजपा रायपुर ग्रामीण महामंत्री अनिल अग्रवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरुणा रानी बघेल, भागबली साहू, सौरभ जैन, द्वारिका यदु, मनीष सलूजा, माया सलूजा, मधुसूदन धर दीवान, उपसरपंच राकेश श्रीवास, पूनूराम निषाद, परेमू निषाद, भुवन निषाद, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button