https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की पहली डांस फिल्म नाचा में कई बड़े चेहरे शामिल

रायपुर। फिल्म का मुहूर्त 12 मई को हुआ जिसमे छत्तीसगढ़ के कई बड़े चेहरे शामिल हुए। इस फिल्म के निर्माता निर्देशक महेश चंद्राकर हैं जो छत्तीसगढ़ और बॉलीवुड के दिग्गेज गज कोरियोग्राफर मे से एक हैं, फिल्म के अंदर छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध अभिनेत्री अनिकति चौहान, महेश चंद्राकर के साथ मख्य भूमिका में नजर आएँगी। छत्तीसगढ़ के होनहार युवा कलाकार जिन्होंने बॉलीवुड टॉलीवूड लीव पड के कई रियल्लिटी शो में प्रतिभागिता ली है और कई विनर भी बने हैं, अभिनय करते नजर आएंगे, जिनमे मुख्य रूप से डांस प्लस प्रो के विनर रितेश पॉल , सुपर डांसर के फर्स्ट रनर उप लक्ष्मण साथ ही साथ ऋतिक , कल्प्रिता लावण्या , लवनीत जैसे सेलिब्रिटीज नजर आएंगे। नए होनहारो के साथ संजय महानंद पुष्पेंद्र सिंह , अनुराधा दुबे जैसे दिग्गज कलाकार भी एक साथ नजर आने वाले है। इस फिल्म में वेस्टर्न डांस कै साथ ही छत्तीसगढ़ी लोक नृत्यों का तड़का देखने मिलेगा छत्तीसगढ़ के तमाम लोकनृत्य जैसे पंथी, राउत नाचा , गेड़ी, सूआ इस फिल्म के अंदर नज़र आएंगे।
इस फिल्म के निर्माता निर्देशक महेश चंद्राकर और इस फिल्म के एक्सिक्यूटिव प्रोड्सर यशिका वैष्णव के साथ इस फिल्म के प्रोजेक्ट हेड हैं पूरन किरी जो की बॉलीवड और छत्तीसगढ़ के कई फिल्मो में उनका योगदान रहा है, फिल्?म के एसोसिएट निर्देशक ज़ैदी इम्तियाज ( ज़ैद-ए -हिम), और क्रिएटिव हेड रोहित श्रीवास्तव हैं, फिल्?म का छायांकन गौरव सदौरिया के द्वारा किया जायेगा। यह फिल्म छत्तीसगढ़ के दर्शकों के लिए एक नया अनुभव होगा, इस फिल्म की कहानीज़मीन से जडी हुई है, हमेशा दर्शको की शिकायत होती है की छत्तीसगढ़ी सिनेमा में छत्तीसगढ़ी कल्चर को उस तरीके से नहीं दिखाया गया है जितना दिखाया जाना चाहिए था, पर इस फिल्म के अंदर छत्तीसगढ़ी कल्चर को एक नए अंदाज में ले कर आ रही है टीम नाचा, जो छत्तीसगढ़ी गीत , नृत्य, त्यौहार, खेल कूद आदि समस्त परम्पराओ का संगम होगा।यह फिल्म एक पारिवारिक फिल्म होगी जिसे जल्द ही बड़े परदे पर देखा जा सकेगा।
फिल्म नाचा के निर्देशक महेश चंद्राकर जो विगत 24 वर्षों से डांस विधा में कार्यरत हैं, अपनी प्रतिभा के बल पर उन्होंने परे भारत वर्ष में अपने राज्य और अपने शहर का डंका बजवाया है , इन्होने वर्ष 2008 में सपनो की नगरी मुंबई की और एक सपने के साथ रुख किया और वह वहां सपनो को परा करने के ही सफर में जा मिले रेमो डिसजा सर से, और उनके सानिध्य में पिछले 3 वर्षो से कार्य कर रहे हैं, भारत में बनने वाली पहली डांस फिल्म के लेखन से लेकर थिएटर तक महेश चंद्राकर ने साथ काम किया। साथ ही साथ फ्लाइंग जट फिल्म में भी इन्होने बतौर अभिनेता कार्य किया, ये ही नहीं बल्कि रेमो सर के डायरेक्शन में बनने वाली प्रत्येक फिल्म में उन्होंने रेमो सर के साथ कार्य किया। अब वो लेकर आ रहे हैं छत्तीसगढ़ की पहली डांस फिल्म नाचा जिसके लेखन की शुरुआत 6 वर्षो पहले शरू हो चुकी थी ,और अब इंतजार है इस फिल्म के परदे पर आने का।
स्लो पाइजन से कम नहीं होता, उसी तरह जब कोई डांसर किसी बड़े स्टेज पर नाम करके वापस आता है तो आने के कछ समय पश्चात उसके सामने आगे क्या करे का सवाल बसे पहले आता है, और उन्हें होती है मौके की तलाश, मंचो पर अपने हर से लाखो लोगो से तालिया बटोरने के बाद इन्हे बड़े परदे पर आने की चाहत होती हैं पर मौका न मिलने की टीस सबके दिलो में रहती है, और इसी टीस को महसूस करके इस फिल्म में उन तमाम डांसर्स को मौका दिया गया है जिन्हे कभी बड़े परदे पर आने की चाहत थी।

Related Articles

Back to top button