https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

नगर निगम में चला स्वच्छता अभियान, फाईलो का हुआ संधारण

राजनंादगांव । नगर निगम कार्यालय में आज प्रात: स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसके तहत निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता सहित अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने अपने कमरे एवं निगम परिसर की सफाई किये एवं फाईलो का संधारण किये।
प्रत्येक महीने के तीसरा शनिवार को सुबह 8 बजे से अपने कार्यालयों की साफ सफाई करने एवं दस्तावेंज का संधारण करने जिलाधीश श्री डोमन सिंह के निर्देश पर स्वच्छता अभियान के तहत निगम के सामान्य प्रशासन, महापौर व अध्यक्ष कार्यालय, लोककर्म, राजस्व, स्वास्थ्य विभाग में आयुक्त श्री गुप्ता, कार्यपालन अभियंता श्री यू.के. रामटेके सहित अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने अपने कक्ष की सफाई किये तथा सभागृह, निगम परिसर की सफाई कर कचरा उठाया गया, साथ ही कार्यालय के दस्तावेंजों का संधारण भी किया गया। इसके अलावा परिसर एवं निगम के उद्यान से छिल्ली पन्नी उठाकर, कटीली झाडिया एवं घास काटा गया।
आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि कलेक्टर महोदय की मंशानुरूप अवकाश के दिन माह के तीसरा शनिवार को अपने अपने कार्यालय में स्वच्छता अभियान चलाने के अनुक्रम में आज नगर निगम में स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई किया गया और फाईलों का संधारण किया गया। उन्होंने कहा कि कार्यालयीन अवधि में सरकारी कामकाज के कारण कार्यालय की ठीक से सफाई एवं फाईलों का संधारण नहीं हो पाता, अवकाश के दिन तीसरे शनिवार को सफाई अभियान चलाने से सफाई के साथ साथ फाईलो का संधारण हो रहा है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में साफ सफाई करने फाईलों का संधारण करने से स्वच्छ वातावरण निर्मित होता है जिससे काम करने में उत्साह आती है।
आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत 12 से 16 दिसम्बर तक शहर मेें स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, अभियान में महापौर, निगम पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि जन सहयोग से शहर में साफ सफाई किये, सफाई के तहत चौक चौराहो, सार्वजनिक स्थानों, मंदिर परिसर, तालाब के किनारे, उद्यान की सफाई की गयी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान का प्रमुख उद्देश्य जनमानस को स्वच्छता से जोड उनमें जागरूकता लाना है। आज के स्वच्छता अभियान में अधिकारियों व कर्मचारियों ने कार्यालय की सफाई कर फाईलो का संधारण किये।

Related Articles

Back to top button