https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

पहलवानों के समर्थन में एनएसयूआई का प्रदर्शन

रायपुर। देश के लिए कई पदक जीत चुके पहलवान, आज महीनों से सड़क पर हैं, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगातार दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की अगुआई में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है।
एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आकाशवाणी चौक, काली माता मंदिर के सामने सद्बुद्धि यज्ञ किया और ब्रजभूषण सिंह के पुतले को फंदे पर चढ़ाकर आग फुका। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार खिलाड़ियों के साथ तानाशाही कर रही है अपनी जायज मांगों को लेकर पिछले लंबे समय से देश के पहलवान शांति प्रिया तरीके से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन मोदी सरकार उनकी जायज मांगों को सुनने की जगह उन पर लाठी चार्ज कर उन्हें गिरफ्तार करवा रही है। जो पूरी तरह से गलत है। मोदी सरकार निष्पक्ष जांच करने में असमर्थ है। पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ ब्रिजभूषण पर है इसलिए उनकी गिरफ़्तारी भी नहीं हो रही है। पहलवानों के जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस का व्यवहार निदनीय हैं। देश का नाम रोशन करने वाले पहलवानों को सड़क पर अपराधी की तरह घसीटा जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर पुलिस पहलवानों पर लात-घुसे चला रही है। देश की जानता और युवा-छात्र वर्ग भी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
जिसके विरोध में हृस्ढ्ढ पूरे प्रदेश में बृजभूषण शरण सिंह और भारतीय जानता पार्टी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करेगी। जिसकी शुरुआत 1 जून राजधानी रायपुर से हुई है और 2 जून को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में हृस्ढ्ढ प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय, राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा, प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य बीसेन, संगठन महामंत्री हेमंत पाल, ज़िला अध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी, मीडिया विभाग चेयरमैन संकल्प मिश्रा, निखिल वनजारी, महताब हुसैन, केशव सिन्हा, विशाल कुकरेजा, वैभव मुंजेवार, अंकित शर्मा, विशाल मानिकपुरी, अमर अग्रवाल, जोंटी सिंह, दिव्यांश श्रीवास्तव, प्रशांत चंद्राकर,संदीप विश्वकर्मा अन्य उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button