https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

नगर में शान से निकाला जुलूसे-मोहम्मदी

बीजापुर । जिला मुख्यालय बीजापुर में अंजुमन इस्लामियां कमेटी की अगुवाई में पैगम्बर हजऱत मोहम्मद सल्ललाहो अलैहे वसल्लम की पैदाइश के मौके पर शान से जुलूसे मोहम्मदी निकाली गई। इस जुलूस में बीजापुर, आवापल्ली, कुटरू, फरसेगढ़ व नैमेड से बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग आकर शामिल हुए।
हजऱत मोहम्मद सल्ललाहो अलैहे वसल्लम के पैदाइश के मौके पर गुरुवार की सुबह 9 बजे बीजापुर जामा मस्जिद से अंजुमन इस्लामियां कमेटी के अगुवाई में जश्ने ईद मिलाद उन नबी के मौके पर जुलूसे मोहम्मदी बड़े ही शान ओ शौकत के साथ निकाली गई। जुलूस जामा मस्जिद से निकल कर नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए नगर भ्रमण के बाद वापस जामा मस्जिद में आकर खत्म हुई। जुलूस में लोगों ने खूब नारे लगाकर पैगम्बर साहब की शान में नाअत व सलातो सलाम पढ़ी। युवाओं ने जोशीले अंदाज में नबी की आमद की खुशियां मनाई। जुलूस के बाद जामा मस्जिद में परचम कुशाई की रस्म अदा की गई। इसके बाद फातेहा पढ़ी गई और मुल्क में अमन चैन की दुआ की गई। फातेहा ख्वानी के बाद मर्दों को पैगम्बर साहब के मुंहे मुबारक की जिय़ारत कराई गई व नमाजे जोहर के बाद औरतों को मुंहे मुबारक की जिय़ारत करवाई गई। अंजुमन इस्लामियां कमेटी की ओर से शाम में आम लंगर का इंतेजाम किया गया हैं।
11 दिनों तक महिलाओं ने कराया मिलाद का प्रोग्राम-जश्ने ईद मिलाद उन नबी के मुबारक मौके पर इस बार बीजापुर में महिलाओं ने भी काफी उत्साह के साथ बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। 11 दिनों तक महिलाओं ने मिलाद व तकरीर का प्रोग्राम अच्छे तरीके से कराया। प्रोग्राम के 11 वे दिन महिलाओं ने प्रोग्राम में आने वाले सभी महिलाओं व बच्चों को तोहफा देकर लंगर बांटे गए।

Related Articles

Back to top button