https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

किराना व्यवसायी को लूटने के आरोप में 4 गिरफ्तार

पत्थलगांव । किराना व्यवसायी से चलती स्कूटी मे लगभग पांच लाख रूपयो से भरा बैग लेकर फरार होने वाले एक अपचारी बालक के साथ तीन आरोपियों को पुलिस ने पकडने मे बडी सफलता हासिल की है। पुलिस की इस कामयाबी से खुश होकर अग्रवाल सभा पत्थलगांव की ओर से शहर पुलिस को पांच हजार रूपये नगद पुरस्कार दिया है। थाना मे आज प्रेस कांफ्रेस कर लूट की घटना का पर्दाफाश किया गया,इस दौरान एस.डी.ओ.पी पुलिस हरीश पाटिल,थाना प्रभारी भास्कर शर्मा एवं अन्य स्टॉफ मौजुद थे। एस.डी.ओ.पी हरीश पाटिल ने बताया कि 10 फरवरी की रात जशपुर रोड छत्तीसगढ किराना स्टोर्स के संचालक रात को लगभग 9 बजे दिनभर बेचे गये सामान से एकत्रित रूपये एक बैग मे भरकर घर जाने के लिए निकले थे,इस दौरान पहले से रैकी कर रहे दो लोगो द्वारा राहुल अग्रवाल से रूपयो भरा बैग लेकर गाला जंगल की ओर फरार हो गये थे,उन्होने बताया कि इस घटना की पुलिस को सूचना मिलते ही पतासाजी मे जुट गयी थी। पुलिस महानिरीक्षक रामगोपाल गर्ग,जिला पुलिस अधीक्षक डी.रविशंकर के निर्देश के बाद सी.सी.टी.वी फुटेज से आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी,इस दौरान कैमरे की मदद से काली रंग की पल्सर में काली जैकेट पहने हुये दो व्यक्तियो की पतासाजी की गयी। मुखबिरो से सूचना मिली की भानु यादव निवासी गाला पूर्व मे डकैती एवं जालीनोट जैसे गंभीर प्रकरण मे जेल जा चुका है,संदेह के आधार पर भानु यादव को अभिरक्षा मे लिया गया,पूछताछ करने पर उसके द्वारा 2 लाख 90 हजार रूपये की लूट अपने तीन अन्य साथियों के साथ करने की बात कबूल की।।
जंगलों में छिपे थे आरोपी-लूट की घटना के आरोपी भानु यादव निवासी गाला,कलेश्वर यादव निवासी महेशपुर,पुनेश्वर खुटियां निवासी कदमढोढी एवं एक अन्य अपचारी बालक के साथ 10 फरवरी की रात रैकी करते हुये व्यापारी राहुल अग्रवाल से रूपयो भरा थैला छिनकर पालीडिह गाला के जंगलो मे जाकर छुप गये थे,जहा चारो आरोपियों ने कुल 2 लाख 90 हजार रूपये की रकम मे से 65-65 हजार रूपये बटवारा किया था,वही 20 हजार रूपये भानु एवं 10 हजार रूपये कलेश्वर यादव ने अलग से हिस्सा लिया था। पुलिस के अनुसार आरोपियों से 1 लाख 73 हजार रूपये की जप्ती बनायी है।।
लूट के रूपयों से खरीदी नयी मोटरसायकल-:लूट के रूपये हाथ आते ही आरोपियों ने अययाशी शुरू कर दी थी,जहा आरोपियों ने लूट की आधी रकम इधर-उधर खर्च कर डाली,वही आरोपियों ने एक स्प्लेंडर मोटरसायकल भी लूट के रूपयो से खरीदी की थी,जिसकी पुलिस ने जप्ती बना ली है। थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि आरोपियों मे से भानु यादव पिता तिखो यादव उम्र 33 वर्ष निवासी गाला एवं कलेश्वर यादव पिता सुदर्शन यादव उम्र 31 वर्ष निवासी महेशपुर थाना पत्थलगांव द्वारा पूर्व मे पाकरगांव के व्यापारी से दो लाख रूपये की लूट करने की घटना को भी कबूल किया है। दोनो ही प्रकरण को सुलझाने मे एस.डी.ओ.पी पुलिस हरीश पाटिल,थाना प्रभारी भास्कर शर्मा,संतोष तिवारी,प्रेम प्रकाश कुर्रे,तुलसी रात्रे,अजय खेस्स एवं अन्य कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button