https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

जिला अस्पताल में युवक को समय पर नहीं मिला इलाज

बीजापुर। बुधवार की सुबह युवक मनीष साहु उफऱ् बबलू की तबीयत खराब होने पर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। परिजनों ने बताया कि सुबह 7 बजे से 11 बजे तक डाक्टर का इंतजार करते रहे लेकिन कोई भी डाक्टर अस्पताल नही पहुंचा था। ओपीडी में सुबह 8 बजे पर्ची परिजनों द्वारा बना ली गई थी। लेकिन चिकित्सक के इंतजार में बीमार युवक मनीष साहु(35 ) की हालत बिगड़ते चली गई। इलाज के अभाव में युवक की मृत्यु हो गई। जिला अस्पताल की लापरवाही से गुस्साई परिजनों के साथ कुछ युवकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अस्पताल में डाक्टर व कर्मचारी के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग करने लगे। दोपहर 3 बजे तक परिजनों ने अस्पताल परिसर के सामने कार्यवाही की मांग करते रहे। मामला शांत न होने पर तहसीलदार व टीआई एस आर यादव पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे और मामले को शांत कराने का प्रयास किया। प्रशासनिक अफसर आश्वासन की बात मामला शांत हुआ। परिजनों के द्वारा लापरवाह बरतने वाले डाक्टर व अन्य कर्मचारी पर थाने में एफआईआर दर्ज कराने लिखित में शिकायत की है।
सिविल सर्जन यशवंत ध्रुव
इस मामले में सिविल सर्जन यशवंत ध्रुव का कहना है कि अस्पताल में डाक्टरों का आने का समय 9 बजे का है। ड्यूटी पर तैनात अन्य स्टाफ द्वारा आपातकालीन कक्ष में मरीज को भेजना था जिसमें चूक हुई। तीन दिन में जांच कर कार्रवाई की जायेगी।
भाजपाइयों ने विधायक व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की
जिला अस्पताल में अव्यवस्था व डाक्टरों की लापरवाही पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार के नेतृत्व में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विधायक व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तथा दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए विधायक व प्रशासन का पुतला जलाया। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने बताया कि जिला चिकित्सालय में घोर अव्यवस्था है।डाक्टर्स समय पर नही पहुंचते है। मरीजों की सही देखभाल नही होती है। भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा संबंध में बीजापुर बंद करने लिये व्यापारी संघ से समर्थन मांगा है। प्रर्दशन में जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार, घासी राम नाग, जिलाराम राना, फूलचंद गागड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button