https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने किया पामेड़ का भ्रमण और विकास कार्यों का लिया जायजा

बीजापुर । कलेक्टर श्री अनुराग पाण्डेय ने जिले के अंतिम छोर पर स्थित पामेड़ क्षेत्र का औचक निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान चिंतावागु नदी पर निर्माणधीन पुल का निरीक्षण करते हुऐ मौके पर उपस्थित ठेकेदार को निर्माण कार्य में गुणवत्ता बरतने के साथ समय-सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिया। वहीं पुल का पिलर का कार्य पूर्ण हो चुका है। गर्डर लगाने का कार्य प्रगति पर है, ठेकेदार द्वारा मई माह तक कार्य पूर्ण करने की जानकारी दी गई।स्कूल आश्रम, पोटाकेबिन में पहुंचकर कलेक्टर ने मध्यान्ह भोजन का मीनू चार्ट लगवाया मीनू के हिसाब से प्रत्येक बच्चों को गुणवत्तायुक्त  एवं पोषण आहार पर्याप्त मात्रा में देने के दिए निर्देश कलेक्टर श्री पाण्डेय ने पामेड़ एवं धर्मारम के स्कूल छात्रावास एवं पोटाकेबिन का औचक निरीक्षण किया बालक छात्रावास, कन्या छात्रावास पामेड़ एवं धर्मारम में सरपंच, सचिव की उपस्थिति में मध्यान्ह भोजन का चार्ट प्रदान करते हुए सभी बच्चों को मीनू के आधार पर गुणवत्तायुक्त पोषण आहार पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करने की समझाईस दी गई। मध्यान्ह भोजन से संबंधित शिकायत हेतु मीनू चार्ट में उपलब्ध मोबाईल नंबर के बारे में ग्रामीणों को बताते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही मध्यान्ह भोजन में बर्दाश्त नहीं की जाएगी, कोई भी शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई होगी।
सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र पामेड़ में कर्मचारी नहीं मिले – सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पामेड़ का निरीक्षण के दौरान कोई केवल एक आरएमओ के अलावा अन्य कर्मचारी नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने की बात कही। वहीं अस्पताल का व्यवस्थित रख-रखाव, दवाई वितरण कक्ष सहित विभिन्न कक्षों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
ग्रामीणों से मिलकर मूलभूत सुविधाओं की ली जानकारी – कलेक्टर श्री पाण्डेय ने पामेड़ के ग्रामीणों से मिलकर बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। कलेक्टर श्री पाण्डेय ने ग्रामीणों को 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा निर्वाचन के मतदान में भाग लेकर बिना डर, भय के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नारायण प्रसाद गवेल उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button