https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

चंद्रकला ने 8 घंटे तैरकर गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

पाटन । 15 वर्षीय चंद्रकला ने 9 अप्रैल की सुबह तालाब में लगातार 8 घंटे तैरकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह रविवार सुबह सुबह 5 बजे तालाब में उतरी और लगातार तैरने के बाद दोपहर 1 बजे बाहर आई। इसके बाद उसे वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट दिया गया। चंद्रकला छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अंतर्गत एक छोटे से गांव पुरई की रहने वाली है। उसके तैराकी के कोच खुद उसके चाचा हैं। चंद्रकला ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने गांव के ईश्वर नाम के लड़के का लगातार 6 घंटे तक तैरने का रिकॉर्ड तोड़ेगी। इस रिकॉर्ड को दर्ज करने के लिए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम 8 अप्रैल की रात को ही पुरई गांव पहुंच गई थी। अगली सुबह टीम ने एक मोटर बोट में कैमरा लगाया। इसके बाद सुबह 5 बजे से चंद्रकला तालाब में तैरने के लिए उतरी। उसने 8 घंटे लगातार स्विमिंग करके गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।
सीएम कर चुके हैं खेल एकेडमी शुरू करने की घोषणा
बीते 2 अप्रैल दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम इसी पुरई गांव में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में सीएम यहां के बच्चों की खेल भावना की काफी प्रशंसा की थी। उन्होंने इस गांव में एक खेल एकेडमी भी शुरू करने की घोषणा की है। इसके बाद अब जल्द ही यहां के बच्चों को स्वीमिंग पूल के साथ ही अन्य सुविधाएं मिल पाएंगी।
गृहमंत्री भी पहुंचे बच्ची को बधाई देने
चंद्रकला को बधाई देने के लिए खुद गृहमंत्री ताम्रध्व साहू पुरई गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि ये काफी गौरव का क्षण है कि छत्तीसगढ़ के अंदर पुरई गांव की एक बच्ची ने ये रिकार्ड बनाया है। इसमें शामिल हुए महापौर श्रीमती शशि सिन्हा केश कला बोर्ड के अध्यक्ष आनंद कुमार सेन श्रम कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष केशव बंटी हरमुखजनपद पंचायत दुर्गा के अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख जिला पंचायत दुर्गा की कृषि सभापति श्रीमती योगिता चंद्राकर जनपद पंचायत दुर्गा के उपाध्यक्ष श्रीमती जन्नत गायकवाड प्लॉटिंग विद एकेडमी के संरक्षक हर्ष साहू अध्यक्ष दिवाकर गायकवाड सरपंच पूरई श्रीमती उमा रिगरी आसपास के खेल जगत के जुड़े नागरिक सीमा दवे प्राचार्य शासकीय स्तर माध्यमिक विद्यालय पूरई अपने स्टाफ के साथ फ्लोटिंग विंग भी क्लब के बच्चे एवं खेल जगत के जुड़े नागरिक और गांव के ही नागरिक संतोष कुमार साहू मेडिकल स्टोर उतई से खुशी होकर 100 रुपय का ईनाम भी दिय तुम गांव के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button