https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

संविधान रचियता की जयंती पर वृद्धों का किया सम्मान

बीजापुर, । भारतीय जनता पार्टी ने भीमराव अम्बेडकर जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाया वहीं इस अवसर पर नगर के एससी एसटी समाज के वृद्ध महिलाओं को भीमा देवी सम्मान कार्यक्रम के तहत साड़ी देकर सम्मान किया।
भीमराव अंबेडकर जयंती को भारतीय जनता पार्टी ने धूमधाम से मनाया भाजपा नेता पूर्व मंत्री महेश गागड़ा,संगठन नेता किरण देव और जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने कार्यकर्ताओं के साथ नगर के बस स्टैंड में स्थित बाबा साहब के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया। जिसके बाद अटल सदन भाजपा कार्यालय में वृहद सम्मान कार्यक्रम आहूत किया गया था जहां तैल चित्र में पुष्पांजलि के साथ दीप प्रज्वलित कर बाबा साहब को स्मरण किया।
जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने भीमराव अंबेडकर का जीवन परिचय रखा वहीं पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने कहा गरीब शोषित दलित पिछड़ों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया। इसलिए समाज सदैव महान संविधान रचियता बाबा साहब के ऋणी रहेगा। वहीं कार्यक्रम के मुख्यवक्ता संगठन नेता किरण देव ने कहा भीमराव अंबेडकर ने अपने समाज से बाहर प्रताडि़त होने के बावजूद भी अपना लोहा मनवाया,समाज के लिए अम्बेडकर आईना है जिसका हर समाज आज अनुसरण करता है। उपस्थित वृद्ध महिलाओं और कार्यक्रताओं को संबोधित करने के बाद नेताओं ने साड़ी देकर सम्मान किया।

Related Articles

Back to top button