https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता रही बस्तर योध्दा की टीम

भोंड । नववर्ष की पूर्व संध्या में नगर पंचायत बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में पिछले 17 दिनों से चली आ रही कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला खेला गया। दर्शकों से खचाखच भरे मैदान में शनिवार को मेजबान बस्तर योद्धा की टीम ने फाफनी बस्तर को 58-34 से मात देकर बस्तर ग्रामीण कबड्डी मेला 2022 में खिताबी जीत दर्ज की। समापन समारोह के मुख्य अतिथि एवं प्रतियोगिता के संरक्षक विधायक लखेश्वर बघेल एवं सांसद दीपक बैज ने विजेता बस्तर योद्धा की टीम को 51 हजार व उपविजेता फाफनी को 31 हजार नकद तथा दोनों टीमों को चमचमाती ट्रॉफी से नवाज कर उनका उत्साह बढ़ाया। प्रतियोगिता में तीसरा स्थान बकावंड ब्लाक की तुंगापाल की टीम ने यंग स्टार बस्तर की टीम को 45-28 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। तुंगापाल को 21 हजार और यंग स्टार बस्तर को 11 हजार नकद के साथ ट्रॉफी प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त विजेता व उपविजेता टीम को दर्शकों ने हजारों रुपये उपहार स्वरूप प्रदान किया। विधायक लखेश्वर बघेल के संरक्षण में ब्लाक कांग्रेस कमेटी बस्तर एवं बकावंड के संयुक्त तत्वावधान में 15 दिसम्बर से आयोजित इस प्रतियोगिता में कुल 64 टीमों के खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को संबोधित करते आयोजन के सूत्रधार एवं विधायक लखेश्वर बघेल ने सभी को नववर्ष की बधाई एवं शुभकामनाएं देते कहा कि कबड्डी अब दिमाग का खेल है जिसमे पाइंट कैसे हासिल करना है यह महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि खेल हो या जीवन हर क्षेत्र में अनुशासन बेहद जरूरी है इसी से सफलता मिलती है। उन्होंने सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति के सदस्य बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि नये साल में महिलाओं के लिए भी जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता होगी। समापन समारोह में पूर्व कबड्डी खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया गया।
वहीं सांसद दीपक बैज ने आयोजन की सराहना करते कहा कि बस्तर क्षेत्र में कबड्डी बहुत लोकप्रिय है, कबड्डी अब ताकत का खेल नहीं तकनीकी का खेल है और यह देखकर खुशी हो रही है कि बस्तर के खिलाडी भी अब तकनीकी को अपना रहे हैं, जो खिलाड़ी अनुशासन के साथ खेलेगा वह आगे बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि मैं भी कबड्डी के खेल से जुड़ा हुआ हूं और इतना भव्य आयोजन मैंने आज तक नहीं देखा इसके लिए निश्चित रूप से समिति के सभी सदस्य और क्षेत्र के विधायक लखेश्वर बघेल बधाई के पात्र हैं। इससे पूर्व विधायक एवं सांसद बस्तर ने मैदान में सरस्वती योजना अंतर्गत शाकउमावि बस्तर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लामकेर ,रेटावड, ईच्छापुर, फरसापारा, स्वामी आत्मानंद स्कूल घाट लोंहगा, एवं बालेगा की कुल 278 छात्राओं को साइकिल वितरण कर उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

विधायक बस्तर लखेश्वर बघेल एवं सांसद दीपक बैज ने नगर पंचायत बस्तर में 60 की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन, 36.69 लाख की लागत से बनने वाले विश्रामगृह का भूमिपूजन साथ ही करीब एक करोड़ 21 लाख 16 हजार की लागत से बने वाले बालक हायर सेकंडरी स्कूल भवन बस्तर का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक ने स्कूल में बाउंड्रीवाल एस्टीमेट बनवा कर जल जल्द से जल्द भेजने को कहा तथा साइकिल स्टैंड 6 लाख 50 हजार तथा डोम निर्माण की 9 लाख घोषणा की। तथा अन्य कार्यों की घोषणा की

Related Articles

Back to top button