https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

विधायक बघेल ने लेटलतीफी और बंद ट्रेनों को शुरू करने स्टेशन प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

डोगरगढ़ । स्थानीय विधायक व अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण भुनेश्वर बघेल ने ट्रेनों की लेटलतीफी मे सुधार एवं बंद पड़ी ट्रेनों को शुरू करने को लेकर शुक्रवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल रेल प्रबंधक नागपुर के नाम स्टेशन प्रबंधक ए के मंडल को ज्ञापन सौंपा है।
उन्होंने स्टेशन प्रबंधक को साफ तौर पर कहा कि 15 जनवरी 2023 तक उक्त समस्या दूर नहीं की गई तो क्षेत्र वासियों के साथ उग्र आंदोलन किया जाएगा । विधायक बघेल ने स्टेशन प्रबंधक को दिए गए ज्ञापन में बताया कि डोंगरगढ़ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का एक महत्वपूर्ण स्टेशन हैं यह पर्यटन केन्द्र भी हैं। वर्ष में दो बार लगने वाले नवरात्रि पर्व में मेला शुल्क के रूप में यात्रियों से रेलवे अतिरिक्त वसूली भी करता हैं किंतु रेल सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिया जाता हैं वर्तमान में लेट लतीफ ट्रेनों तथा रेलवे के पक्षपात पूर्ण रवैया के कारण यात्रीयों की परेशानी बड़ गई हैं।
मूल रूप से माल गाडिय़ों के कारण यहां ट्रेनों को कहीं भी खड़े कर दिया जाता हैं। यात्रीयों की सुविधाओं को ध्यान में नही रखा जा रहा जिसके चलते ट्रेन प्रतिदिन घंटो विलम्ब से चल रही हैं इस कारण यात्रीयों को परेशानी का सामना करना पड़ रही हैं। यात्रीयों की यह परेशानी गोदिया से दुर्ग के बीच ही है। वर्तमान में यात्री ट्रेनों को बोरतालाब पनियाजोव व अपलाईन में जटकन्हार में तथा आउटर सिग्नल में प्रत्येक यात्री ट्रेन को खड़ा किया जा रही हैं। इसके अलावा अप वाली ट्रेन भी एक नम्बर प्लेटफार्म में न लेकर तीन नम्बर प्लेटफार्म में ली जा रही हैं। जिससे यात्री दिग्भ्रमित भी रहे हैं जबकि यहां पूर्व में दो लाईन थी तब व्यवस्था सुचारू रूप से चालू थी अब तीन लाईन होने के बाद भी लगातार यात्री ट्रेन लेट हो रही हैं। ऐसी कोई भी ट्रेन नही हैं जो सही समय पर चल रही हो इन सब विषयों को लेकर हमने बार बार आपका व लोकल स्टेशन मास्टर का ध्यान आकर्षित कराया हैं किन्तु रेल अधिकारियों की हठ धर्मिता के चलते इस पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा इस कारण हम सब डोंगरगढ़ वासी यात्री ट्रेनो के सुचारू रूप से संचालन हो इस हेतु धरना आंदोलन करने मजबूर हैं। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से रेल प्रबंधक नागपुर मंडल को अनुरोध किया कि आगामी 15 दिनों में यदि व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित नही की गई तो समस्त क्षेत्रवासियों के साथ रेल रोको आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी रेल प्रशासन की होगी। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुदेश मेश्राम, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल मेश्राम, शहर कांग्रेस अध्यक्ष संजीव गोमास्ता, नलिनी मेश्राम, धीरज मेश्राम, रिमी भाटियाा हरिश भंडारी, भारत भूषण मेश्राम, संजीव बक्सरे, किरण मेश्राम, मयूर हथेल, प्रमोद टेबुरकर, कृष्णा लिल्हारे, ममता शिंदे, ललिता साखरे, धुरपत बक्सरे, रेखा खोबरागडे, योगिता निषाद सहित बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button