https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

लाइन काटने की विभाग बना रही योजना, प्रभार लेते ही एई ने निकाली बकायदारों की सूची

देवभोग । यदि आपने लम्बे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। तो सावधान हो जाइये। और जल्द ही बिजली बिल का भुगतान कर दीजिये। नहीं तो आपके घर और दुकान का लाइन कभी भी बिजली विभाग काट सकता है। जी हाँ लम्बे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग जल्द ही मुहीम छेडऩे वाला है। इसके लिए देवभोग के नवनियुक्त एई यशवंत ध्रुव ने प्रभार लेते ही बकायदारों की सूची बनाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं एई ने जेई और कर्मचारियों की बैठक लेकर साफ कर दिया है कि यदि जो भी उपभोक्ता बिजली बिल पटाने में रूचि नहीं लेता है तो उसके घर या दुकान की लाइट काटने की कार्रवाई शुरू की जाये। एई ध्रुव ने चर्चा करते हुए बताया कि जो उपभोक्ता लम्बे समय से बिजली का बिल नहीं पटा रहे है। ऐसे उपभोक्ताओं की लाइन काटने की कार्रवाई जल्द ही शुरू की जायेगी।
देवभोग में 15 हजार से ज्यादा उपभोक्ता लम्बे समय से नहीं पटा रहे बिल: मिली जानकारी के मुताबिक देवभोग के 15 हजार 986 उपभोक्ता बिजली का बिल पटाने में रूचि नहीं ले रहे है। इनमें एनडीएलएफ के 189 उपभोक्ताओं से विभाग को 25 लाख 40 हजार 949 रूपये वसूलना है, जबकि आईपी कनेक्शन के 17 उपभोक्ताओं से विभाग को 3 लाख 20 हजार 179 रूपये वसूलना है। जबकि 15 हजार 986 उपभोक्ताओं से विभाग को अब तक करीब 9 करोड़ 1 लाख 66 हजार 878 रूपये की वसूली की जानी है। इसी क्रम में झाखरपारा के 8072 उपभोक्ताओं से 4 करोड़ 2 लाख 57 हजार 780 रूपये की वसूली की जानी है।
आमजनों की समस्या का हल करना पहली प्राथमिकता: एई यशवंत ध्रुव ने प्रभार लेते ही सभी कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने साफ कर दिया कि आमजनों की समस्या का तत्काल निराकरण करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। एई ने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया कि ज़ब भी लाइन सम्बन्धी शिकायत कही से मिलता है तो तत्काल कर्मचारी उस शिकायत को गंभीरता से ले और तत्काल मौक़े पर पहुँचकर उसका निराकरण करे। एई ने कड़े शब्दों में कहा कि जो भी कर्मचारी काम के प्रति लापरवाही बरतेगा। उसके खिलाफ कार्रवाई करने से भी वह पीछे नहीं हटेंगे। इसी के साथ ही एई ने समय पर दफ्तर पहुंचने के निर्देश भी सभी कर्मचारियों को दिया।

Related Articles

Back to top button