https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

नशेड़ी शिक्षक के खिलाफ प्रतिवेदन डीईओ को भेजेंगे:बीईओ

पत्थलगांव । ब्लाक में नशेडी शिक्षकों का उत्पात थमने का नाम नही ले रहा। एक सप्ताह पूर्व ही जिला प्रशासन ने नशेडी शिक्षको के लिए नशा मुक्ति अभियान चलाकर उन्हे शराब के सेवन से दूर रखने का प्रयास किया था,परंतु जिला प्रशासन के प्रयास पर नशेडी शिक्षक कालिक पोत रहे है,ऐसा ही एक मामला आज देखने को मिला। जब शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला काडरो में पदस्थ शिक्षक सुरेंद्र कुमार मुंजनी शराब के नशे मे धुत्त होकर स्कूल पहुंच गया। उसके स्कूल पहुंचते ही बच्चो मे दहशत देखने को मिली। शराबी शिक्षक की हरकते इतने मे बाज नही आयी,वह नशे मे गांव की गलियों मे घूमकर उत्पात मचाने लगा। किसी तरह गांव वालो ने अपने कंधो का सहारा देकर उसे उसके ठिकाने तक पहुंचाया। इस बीच नशे की हालत मे शिक्षक गांव वाले बच्चों के साथ गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहा था। स्कूल के बच्चों की माने तो लंबे समय से यह शिक्षक शराब का नशा कर स्कूल आता है,जिसकी अनेक बार शिकायत भी की जा चुकी है,परंतु सरकारी कार्यो की लापरवाही की हद ना रहने के कारण आज तक शिक्षा के मंदिर को बदनाम करने वाले ऐसे नशेडी शिक्षक पर कार्यवाही नही हो पायी। स्कूल के प्रधानपाठक अर्जुन राम यादव ने बताया कि यह शिक्षक हमेंशा शराब के नशे में स्कूल आता है,जिसके कारण बच्चों में हमेंशा भय का वातावरण बने रहता है,उन्होंने इस बात की शिकायत अपने तरीके से करी,परंतु शराबी शिक्षक पर कोई कार्यवाही नही हो पायी।।
ईत्र का करता था इस्तेमाल-:शराब की गंध एवं अपनी करतूतो पर पर्दा डालने के लिए शराबी शिक्षक सुरेन्द्र कुमार हमेंशा अपने कपड़ों में भरपूर ईत्र लगाकर स्कूल पहुंचता था,जिससे शराब की गंध छुपायी जा सके। ग्रामीणों ने बताया कि शराबी शिक्षक लंबे समय से शराब का सेवन कर स्कूल पहुंचता है। उसकी हरकत पर आपत्ति जताने वालों के साथ वह अभद्र व्यवहार करता है,जिसके कारण अक्सर लोग उससे भय भी खाते है।।
–इस संबंध मे जब ब्लाक शिक्षा अधिकारी विनोद पैंकरा से बात की गयी तो उनका कहना था कि उन्हे इस बात की जानकारी मीडिया के माध्यम से लगी है,वे उक्त शिक्षक के खिलाफ प्रतिवेदन तैयार कर जिला शिक्षा अधिकारी के पास भेजेंगे,वहा के निर्देश के बाद कठोर कार्यवाही की जायेगी।।

Related Articles

Back to top button