https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

दुर्घटना का बढ़ा खतरा, प्रशासन बेखबर

भखारा। पुराना धमतरी रायपुर भखारा रोड में लगातार हो रही दुर्घटना का मुख्य कारण अचानक इस रोड में भारी वाहनों का आवाजाही में बढ़ोतरी होना है। जिससे कुछ दिनों के भीतर ही अचानक कई सारी दुर्घटनाएं में बढ़ोतरी हुई है। उक्त रोड पर सुबह 4 बजे से ही इन भारी वाहनो की लंबी कतारें शुरू हो जाती है जो देर रात तक लगातार जारी रहती हैं।जिससे सड़क पर दबाव बढऩे के साथ-साथ आम राहगीरों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहाँ है। भारी वाहनों की चपेट में आने से आम राहगीर के साथ-साथ मवेशियों की भी मौत हो रही है।
ज्ञात हो कि जब से कुरूद धमतरी रोड में स्थित ग्राम मरौद में टोल प्लाजा में टैक्स वसूली शुरू हुआ है तब से कुरूद होते हुए धमतरी रायपुर की ओर आने जाने वाली बड़ी गाडिय़ों का रूट बदल गया है और वहीं टोल टैक्स और लंबी दूरी से बचने के लिए अब बड़ी गाडिय़ों के वाहन चालक भखारा रोड से रायपुर धमतरी की ओर आना जाना कर रहे हैं, जिससे दुर्घटनाएं तेज हो रही है। इधर प्रशासन भी इससे बेखबर व अनजान है। इससे न केवल टोल टैक्स न पटा कर परिवहन विभाग को चुना लगाया जा रहा है बल्कि रोड पर दबाव और दुर्घटनाओं को भी निमंत्रण दे रहे हैं। भखारा नगरवासियों ने भखारा मे जल्द से जल्द बाईपास मार्ग बनाने की मांग की है जिससे भारी वाहनों का दबाव नगर के भीतर भीड़ वालीं जगह मे कम हों
स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग के साथ साथ ट्रैफिक विभाग को भी इसमें नकेल कसने कि आवश्कता है। इसके लिए भखारा धमतरी रोड में चेक पोस्ट लगाकर गाडिय़ों की रूट परमिट को चेक करने की आवश्कता है। साथ ही भारी वाहनों की रफ्तार को भी नियंत्रित करने की आवश्कता है। जिससे आम राहगीर सुरक्षित यातायात के साथ यात्रा कर सके तथा सुरक्षित रह सके।

Related Articles

Back to top button