https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

दशहरा मैदान में होने वाले शिव महापुराण कथा के लिए पंडाल निर्माण का भूमिपूजन

तिल्दा नेवरा । दशहरा मैदान नेवरा में होने वाले शिव महापुराण कथा के लिए पंडाल पूजन किया गया। इसके बाद आयोजन की भव्य तयारिया शुर हो गई। जिसमें आयोजन समिति के सभी प्रमुख लोग उपस्थित हुए।
आगामी 1 से 7 अगस्त तक बीएनबी हाई स्कूल मैदान नेवरा में शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जाना है जिसके कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले हैं। कथा के लिए विशाल पंडाल लगाने हेतु आज पंडाल पूजन कार्य पूरे विधि विधान पूर्वक किया गया। पंडाल पूजन के पश्चात एक बड़े क्षेत्र में वाटरप्रूफ पंडाल बनाने का कार्य प्रारंभ किया गया, इस दौरान शिवमहापुराण कथा के आयोजक घनश्याम अग्रवाल ने बताया कि बाहर से आने वाले भक्तो के लिए कथा के दौरान गांधी राइस मिल परिसर एवं श्याम राइस मिल परिसर में भंडारे की व्यवस्था रहेगी। वहीं शहर के बाहर 4 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जिसमें आईटीआई के पास नेवरा, सिनोधा, कोटा एवं बिलाडी में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। आयोजकों ने बताया कि दो दिन पूर्व पुलिस एवं ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा कथा स्थल एवं पार्किंग स्थल का जायजा लिया गया और यह तय किया गया कि शहर के अंदर ट्रैफिक जाम से बचने के लिए कथा के दौरान शहर में वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी। आयोजकों ने बताया कि शासकीय एवं प्रशासनिक ड्यूटी पर रहने वाले अधिकारी कर्मचारियों के लिए अलग से उनके ड्यूटी अनुसार भोजन की व्यवस्था दिन भर रहेगी।
आयोजन समिति ने समस्त जनों से अपील की है कि यह कार्यक्रम शहर के लिए गौरव की बात है इसलिए बैठक व्यवस्था के साथ साथ ट्रेफिक व्यवस्था में भी सभी यथा संभव सहयोग प्रदान करें। शिव महापुराण के प्रमुख प्रवक्ता रमेश रिंकू अग्रवाल ने यह भी बताया कि भक्तगणों के बैठने हेतु ढाई लाख स्क्वायर फीट का भव्य वॉटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है तथा भक्तगणों की संख्या अधिक होने पर लगभग एक लाख स्क्वायर फीट का पंडाल और बनाया जाएगा। इस अवसर पर आयोजन समिति के प्रमुख घनश्याम अग्रवाल, अंकित अग्रवाल बालाजी, संतोष अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, रमेश रिंकू अग्रवाल, नीलिम्प अग्रवाल, रमेश शर्मा, बैजू शर्मा, पवन अग्रवाल, गोविंद शर्मा, संतोष अग्रवाल, अमन शर्मा, आदित्य अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, रवि गांधी, योगेश गांधी, राजू गांधी, जुगल केशरवानी, सुरेश केशरवानी, कौशल वर्मा, देवेंद्र अग्रवाल, अंकित अग्रवाल महेश अग्रवाल, लता सोनू मारखंडे, सुनील अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में आयोजन समिति के लोग उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button