https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

सीईओ नीलम को जिला प्रशासन ने तबादला होने पर दी भावपूर्ण विदाई

दंतेवाड़ा । दंतेवाड़ा जिले के फॉरेस्ट वॉच टावर में सीईओ के तमिलनाडु राज्य तबादला होने पर भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर सीईओ ललितादित्य नीलम ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि उन्हें जिले की विकास कार्यों में सभी जिला अधिकारियों द्वारा भरपूर सहयोग मिला है और आने वाले समय में सहयोग मिलेगा। सीईओ ने कहा कि कलेक्टर सर के साथ इस जिले में मुझे काम करने का मौका मिला और मुझे सर से बहुत कुछ सीखने को मिला। साथ ही उन्होंने कहा कि कलेक्टर सर के नेतृत्व पर जिले में बहुत अच्छी टीम बनी है। आपका काम मेरे लिए एक प्ररेणास्त्रोत है।
उन्होंने अधिकारियों से अपने मातहत कर्मचारियों का सहयोग करने और टीम भावना से कार्य करने की समझाइश दी साथ ही कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बेहतर सामंजस्य से जिले में विकास कार्यों में काफी गति आई है। यह पल हम सभी को हमेशा याद रहेंगे और सभी के लिए प्रेरणाप्रद रहेगा। उन्होंने कहा कि दंतेवाडा सुदूर अंचल आदिवासी बाहुल्य वाला जिला है। अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर उनके हित काम करना हमारे लिए सौभाग्य की बात हैं।
विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए डीआईजी कमलोचन कश्यप ने कहा कि आशा हे कि श्री नीलम छत्तीसगढ़ की यादें बनाए रखेंगे और अन्य स्टेट में उन्हें नये जिम्मेदारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य कि कामना किया। कलेक्टर विनीत नंदनवार ने इस अवसर पर कहा कि आईएएस की भूमिका एक लोकसेवक की होती है। कभी इस जिले से कभी उस जिले आमजनता की सेवा संवेदनशीलता के साथ काम करना पड़ता है और हर जगह नयी ऊर्जा और उत्साह के साथ वो अपनी जिम्मेदारी उठाने को तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि श्री नीलम जैसे कर्तव्य निष्ठ अधिकारियों हर राज्य को आवश्यकता होती है , और उनका तबादला होना हमेशा कमी का अहसास दिलाएगा। उन्होंने कहा कि हर दिन नया है और हर दिन एक नया चैलेंज है। सीईओ शिप बहुत ही कठिन होता है, जिसे ललितादित्य नीलम ने पूरे दायित्व के साथ निभाया जो अधिकारी काम करते है उनकी जरूरत हर राज्य को होती है साथ ही वे जीवन में बहुत उन्नति करें। यही पूरे जिला प्रशासन की शुभकामनाएं है। मौके पर अधिकारियों द्वारा सीईओ को स्मृति चिन्ह भेंट की गयी।
विदाई समारोह में अपर कलेक्टर संजय कन्नौजे, जिला पंचायत नवपदस्थ सीईओ कुमार बिश्वरंजन और अन्य अधिकारियों अपने विचार व्यक्त कर अधिकारियों के साथ काम करने के अनुभव साझा किया। इस मौके पर सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button