https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

एनएसयूआई के घंटों हंगामे के बाद जिला शिक्षा अधिकारी पहुंचे डीईओ कार्यालय

रायपुर। मंगलवार को टाटीबंध के कृष्णा किड्स स्कूल की केजी टू की बच्ची हादसे का शिकार होते-होते बची थी। पांच साल की मासूम टाटीबंध चौक पर स्कूल वैन का गेट खुलने से गिर गई थी जिससे कोई बड़ी घटना हो सकती थी। हादसे के विरोध में एनएसयूआई लगातार 2 दिनों से डीईओ कार्यालय में जमकर नारे बाजी कर रही है । मंगलवार को एनएसयूआई कार्यकर्ता जिला शिक्षा अधिकारी का घंटो इंतजार के बाद न मिलने पर नाराज होकर वापस लौट गई थे। जहां अधिकारियों ने मंगलवार शाम तक करवाई कर जवाब देने का आश्वासन दिया था। इस मामले में एनएसयूआई के छात्र नेताओं का कहना है की ना तो हमे जबाव दिया गया न ही अधिकारियों द्वारा हमारा फोन उठाया गया । कोई जवाब न मिलने के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने ष्ठश्वह्र कार्यालय का घेराव किया और लापता डीईओ की खबर देने पर उचित इनाम का पोस्टर चिपका दिए। घंटो हंगामे और नारेबाजी के बाद 3 दिन से लापता डीईओ कार्यालय पहुंचे और पुन: एनएसयूआई को जल्द से जल्द करवाई करने का आश्वासन दिया है
एनएसयूआई के प्रदेश प्रभारी महामंत्री हेमंत पाल ने बताया ऐसे बड़ी लापरवाही के बाद भी जिला शिक्षा अधिकारी मिलने के लिए राजी नही है और घटना के 3 दिन बाद अब तक कोई करवाई ना होने पर नाराजगी जाहिर किया। उन्होंने आगे बताए कि हम डीईओ सर से मिलकर इस विषय में चर्चा कर 26 तारीख तक जल्द करवाई करने का मांग की है। अगर इस मामले पर जल्द ही उचित करवाई नहीं की गई तो एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करेगी ।
घेराव में प्रदेश सचिव कुनाल दुबे,मोनू तिवारी , अंकित शर्मा चिरंजीवी टंडन, हरीश पटनायक , पुनेश्वर लहरे , गावेश साहू , अनुज शुक्ला, विकाश पांडे , रजत ठाकुर , धनंजय कोसले आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button