https://tarunchhattisgarh.in/wp-content/uploads/2024/03/1-2.jpg
छत्तीसगढ़

3 लोगों ने नशे में चाकू मारकर अपने ही दोस्त की हत्या कर दी

भिलाई । भिलाई नगर थाना क्षेत्र पंथी चौक रुआबांधा के पास देर रात शराब पीने के बाद आपसी विवाद पर तीन दोस्तों ने मिलकर अपने ही साथी की 8-9 बार चाकू से गोदकर हत्या कर दी। इस मामले में पांच टीम रात ही गठित कर तीनों आरोपियों को रिसाली से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चाकू व दो मोटर साइकिल को जब्त कर लिया है दुर्ग एसपी डॉ.अभिषेक पल्लव ने बताया कि बीती रात 1.30 बजे भिलाई नगर थाना को सूचना मिली कि पंथी चौक रुआबांधा के पास एक व्यक्ति लहूलुहान हालत में पड़ा है। सूचना के बाद भिलाईनगर सीएसपी निखिल राखेचा,दुर्ग सीएसपी वैभव बैंकर गश्त अधिकारी,भिलाई नगर टीआई राजेश कुमार साहू एवं थाना भिलाई नगर स्टाफ तत्काल मौके पर पहुंच गए। जहां पर एक व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा हुआ था आवाज देने पर उसके शरीर मेें कोई हरकत नहीं था। तलाशी लेने पर जेब में रखे विजिटिंग कार्ड के माध्यम से परिजन को सूचना दी। मृतक की शिनाख्त धमर्राज सोनानी (24 वर्ष ) निवासी गांधी चौक रुआबांधा बस्ती के रुप में की। इसके बाद प्रार्थी अजय ताण्डी (30 वर्ष ) निवासी सेक्टर 10 सड़क 20 ने पुलिस को बताया कि उसका साला मृतक धमर्राज सोनानी को उनके दोस्त बाली जाल( 20वर्ष ) निवासी सेक्टर-9 सड़क 32, सुमीत जाल (20वर्ष ) निवासी हुडको एवं शंकर तांडी (23वर्ष ) निवासी सेक्टर-9 सड़क 32 अपने साथ अपने मोटर साइकिल मे बिठाकर लेकर गये थे। जांच में पता चला कि शराब पाने के बाद आपसी विवाद में तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद से तीनों फरार हो गए थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 302,34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया।
पुलिस पूछताछ में हुआ चौकाने वाला खुलासा-दुर्ग एसपी डॉ.पल्लव ने के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि विक्की नाम के व्यक्ति ने मुख्य आरोपी बाली जाल के खिलाफ गांजा बेचने की शिकायत पुलिस से की थी। जिससे नाराज मास्टर माइंड आरोपी बाली ने अपने साथियों के साथ उसकी हत्या का प्लान बनाया,परन्तु मृतक धर्मराज विक्की का साथी था और वह आरोपियों के निशाने पर आ गया। तीनों ने मिलकर धर्मराज सोनानी की 8-9 बार चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी।
घर के पीछे झाड़ी में फेक दिया था चाकू- भिलाईनगर सीएसपी निखिल राखेचा ने बताया कि आरोपी घटना के बाद मोटर साइकिल से सोमनी ढाबा में खाना -खाने चले गए थे। वापस लौटे तो रिसाली में पुलिस ने पकड़ लिया। घटना में प्रयुक्त चाकू को आरोपी बाली घर के पीछे झाड़ी में चाकू फेंक दिया था। आरोपी बाली जाल के खिलाफ पूर्व में भी थाने में अपराध दर्ज हैं। वहीं मृतक होटल में काम करता था उक्त कार्यवाही में थाना भिलाई नगर से उनि दिनेश कुमार भागवत ठाकुर सउनि गुमेश्वर यादव प्र आर प्रेम कुमार सिंह, आर मानसिंह, दिलीप सिदार हेमेन्द्र कुरें. मनोज महोबे, सुमन मडावी तोषण चन्द्राकर एसीसीयु टीम के सउनि पूर्ण बहादुर आर अनुप शर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर की टीम प्र और अभिषेक जानें, आर भीम सिंह,, आर रोहन दुबे, लिनेश वर्मा व नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग की टीम में आर नासिर बहस, किशोर सोनी, जावेद खान एवं गौर सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही

Related Articles

Back to top button